देश में महंगाई, पेट्रोल-डीजल, बेरोजगारी की समस्या चरम पर है और देश के प्रधानमंत्री के पास समस्याएं सुलझाने का समय नहीं है‌

नई दिल्ली :-आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी ने कहा कि भाजपा के ऑपरेशन लोटस के बारे में अब पूरी दुनिया को पता चल गया है। न्यूयॉर्क टाइम्स में खबर छपी है की भारत में प्रधानमंत्री मोदी ने लोकतंत्र की हत्या कर दी। न्यूयॉर्क टाइम्स में अरविंद केजरीवाल की शिक्षा क्रांति की ख़बर पहले पेज पर आती है तो दुनिया में रहने वाले हर भारतीय को गर्व होता है। उसी अखबार में आज प्रधानमंत्री की खबर से हर भारतीय को शर्मिंदगी महसूस हो रही है। एक तरफ सीएम अरविंद केजरीवाल हैं जो हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा कर देते हैं। दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं जिन्होंने भारत में लोकतंत्र की हत्या की है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी अपनी ऊर्जा राज्य सरकारों को गिराने में ख़र्च कर रहे हैं,क्ष सीबीआई-ईडी पीछे लगाकर करोड़ों रुपए करते हैं और फिर सरकार गिरा देते हैं। भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी ने यही कोशिश दिल्ली में की‌। आप विधायकों को 20-20 करोड़ का ऑफर दिया।‌ देश में आज दो मॉडल हैं, पहला केजरीवाल के काम का मॉडल और दूसरा पीएम मोदी का लोकतंत्र को खत्म करने का मॉडल। देश में महंगाई, पेट्रोल-डीजल, बेरोजगारी की समस्या चरम पर है और देश के प्रधानमंत्री के पास समस्याएं सुलझाने का समय नहीं है‌।

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता और विधायक आतिशी ने आज पार्टी मुख्यालय में महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता को संबोधित किया। विधायक आतिशी ने कहा कि भारत आज संकट के दौर से गुजर रहा है। भारत के सामने सबसे बड़ा संकट महंगाई का है। गरीब और सामान्य मध्यम वर्गीय परिवार के लिए अपना घर चलाना मुश्किल हो गया है। देश में महंगाई और पेट्रोल-डीजल के दाम चरम पर है। भारत देश में बेरोजगारी की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है। देश ने इतनी बेरोजगारी कभी नहीं देखी। सबसे बड़े दुख की बात है कि इस देश के प्रधानमंत्री को इस देश की सबसे विकट समस्याएं सुलझाने का समय नहीं है‌ कि आखिर महंगाई, बेरोजगारी की समस्या को कैसे सुलझाएं। डॉलर के सामने रुपए के गिरते हुए दाम को कैसे रोक सकें।

उन्होंने कहा कि हमारे देश के प्रधानमंत्री का सारा समय ऊर्जा सिर्फ इसी में लगी हुई है कि वो अलग अलग राज्य सरकारों को कैसे गिराएं। बस एक चीज नजर आती है कि जहां पर भी कोई राज्य सरकार चुन कर आती है जो भारतीय जनता पार्टी की नहीं है तो केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी सिर्फ एक काम में लग जाते हैं कि किसी ना किसी तरीके से उस सरकार को गिराया जाए। इसमें केंद्र की एजेंसियों को इस्तेमाल किया जाता है, झूठे आरोप लगाए जाते हैं। सीबीआई-ईडी के छापे होते हैं। जिन नेताओं पर सीबीआई और ईडी के केस होते हैं और छापे होते हैं, उनको ऑफर दिया जाता है कि भारतीय जनता पार्टी में आ जाओ तो तुम्हारे सारे केस बंद कर देंगे। साथ में पैसा भी देंगे साथ में पद भी देंगे।

विधायक आतिशी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में भी बिल्कुल यही कवायद चल रही है। झूठे केस करके सीबीआई और ईडी को भेजकर दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार गिराने की कोशिश हो रही है। जिस तरह मेघालय, मणिपुर, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, गोवा, महाराष्ट्र में होते हुए देखा। दिल्ली में पहले मनीष सिसोदिया जी को ऑफर दिया जाता है कि केस बंद कर देंगे और तुम्हें मुख्यमंत्री बना देंगे। उसके बाद आम आदमी पार्टी के विधायकों को 20–20 करोड़ के ऑफर दिए जाते हैं कि भारतीय जनता पार्टी में आ जाओ। अगर नहीं आए तो फिर तुम्हारे पीछे भी मनीष सिसोदिया की तरह सीबीआई और ईडी को लगा देंगे। क्या देश के प्रधानमंत्री का यह काम है। जब देश में महंगाई, बेरोजगारी की समस्या है। पेट्रोल-डीजल के लगातार दाम बढ रहे हैं और डॉलर के मुकाबले रुपया गिर रहा है, तब हमारे प्रधानमंत्री चुनी हुई सरकारों को गिराने में लगे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि पूरे देश के सामने आज दो मॉडल निकल कर आ रहे है। पहला अरविंद केजरीवाल का मॉडल है। अरविंद केजरीवाल 24 घंटे मेहनत कर रहे हैं कि हर गरीब को बेहतर से बेहतर सुविधाएं मिल सकें। हर मध्यमवर्गीय परिवार अपना घर चला सके। इस बढ़ती हुई महंगाई में भी अरविंद केजरीवाल सरकार फ्री बिजली-पानी देती है। इसके अलावा अच्छे स्कूल और मुफ्त इलाज देती है। महिलाओं को बस यात्रा फ्री देती है। अरविंद केजरीवाल की सरकार के सभी मंत्री 24 घंटे इस काम में लगते हैं। दूसरी तरफ मोदी सरकार सिर्फ एक काम में लगी हुई है कि कैसे चुनी हुई राज्य की सरकारों को गिराया जाए। ये जो दो मॉडल हैं सीएम केजरीवाल के काम का मॉडल और पीएम मोदी के लोकतंत्र को खत्म करने के प्रयास का मॉडल, उसे आज पूरा देश नहीं बल्कि पूरी दुनिया देख रही है। कुछ दिन पहले न्यूयॉर्क टाइम्स के पहले पेज पर अरविंद केजरीवाल की शिक्षा क्रांति की खबर आती है। एक ऐसा अखबार जो दुनिया के सबसे बड़े देश का सबसे बड़ा अखबार माना जाता है। जिस दिन छपता है उस दिन 100 देशों से ज्यादा में पढ़ा जाता है। दुनिया में भारतीय भले कहीं भी हों लेकिन जब वह न्यूयॉर्क टाइम्स के पहले पेज पर अरविंद केजरीवाल की शिक्षा की खबर देखता है तो उसका सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। दुनिया के बड़े-बड़े देशों की खबर आज न्यू यॉर्क टाइम्स में नहीं है, आज मेरे देश की खबर है।

आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता ने कहा कि जिस दिन यह खबर आई थी, तब दुनिया के अलग अलग हिस्सों से भारतीय मूल के लोगों ने इस खबर को ट्वीट कर कहा था कि आज इस खबर को फ्रंट पेज पर देखकर हमारा सीना गर्व से चौड़ा हो गया है। आज न्यूयॉर्क टाइम्स में एक और खबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में छपी है। जिसमें लिखा है कि भारत में प्रधानमंत्री मोदी ने लोकतंत्र की हत्या कर दी है। अब पूरी दुनिया को भाजपा के ऑपरेशन लोटस के बारे में पता चल गया है। न्यूयॉर्क टाइम्स कहता है कि पीएम मोदी के भारत में विधायकों को खरीदना और बेचना एक आम बात हो गई है। जब यह खबर आती है तो दुनिया के अलग अलग हिस्सों में मौजूद भारतीयों को कैसा लगेगा? उनको शर्म आएगी।

उन्होंने कहा कि एक तरफ सीएम अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया हैं जो हर भारतीय का सीना गर्व से चौड़ा कर देते हैं। दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं जिन्होंने भारत में लोकतंत्र की हत्या की है। विधायकों को खरीदना- बेचना और सरकारों को गिराना आम बात बना दिया है कि आज न्यूयॉर्क टाइम्स कह रहा है कि नरेंद्र मोदी के राज में विधायकों को खरीदना और बेचना एक आम बात हो गई है।

विधायक आतिशी ने कहा कि देश के सामने आज दो मॉडल हैं। एक अरविंद केजरीवाल का काम का मॉडल, जिसमें गरीबों-आम आदमी की जिंदगी को बेहतर बनाया जाता है। दूसरा प्रधानमंत्री मोदी का मॉडल कि किस तरह से ईडी-सीबीआई, आयकर विभाग सहित अन्य एजेंसियों का इस्तेमाल करके लोकतंत्र की हत्या की जाती है। विधायकों को खरीदा और बेचा जाता है। पूरा देश आज देख रहा है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हर बच्चे की जिंदगी को सुधारना, हर महिला को सुरक्षा देना, हर व्यक्ति को इलाज देना चाहते हैं। एक तरफ नरेंद्र मोदी हैं जिनको सिर्फ और सिर्फ सरकार गिराने की पड़ी है। पीएम मोदी को शर्म आनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × five =