दिल्ली हाईकोर्ट ने सीएम आवास के बाहर धरना दे रहे महापौर को हटाने का दिया आदेश

रिपोर्ट :- प्रिंस बहादुर सिंह

नई दिल्ली :-राजधानी दिल्ली में जैसे जैसे ही शब्द का पारा बढ़ रहा है उसी हिसाब से सियासत का पारा भी तेज हो रहा है। पिछले कई दिनों से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर धरना दे रहे एमसीडी के तीनों में रोके धरने को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने अहम निर्णय दिया है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनवाई में कहा है कि तीनों मेरो को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर से हटाया जाए। आपको बता दें कि दिल्ली के तीनों मेयर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर पिछले कई दिनों से एमसीडी के बकाया 13000 करोड रुपए को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। रहे सभी लोगों को तुरंत वहां से हटाया जाए।

गौरतलब हो कि दिल्ली में एमसीडी के 13000 करोड रुपए बकाया फंड को लेकर एमसीडी लगातार प्रदर्शन कर रही है। एमसीडी के मेयर जब से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के घर के सामने से प्रदर्शन कर रहे हैं उसके बाद से ही दिल्ली के तमाम पार्षद भी अपने-अपने इलाकों में विरोध प्रदर्शन किया है।

दिल्ली सरकार बनाम एमसीडी की लड़ाई अब बेहद दिलचस्प हो गई है। क्योंकि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है और वहीं पर एमसीडी में बीजेपी सत्तारूढ़ है तो ऐसे में दोनों का आमने सामने आना लाजिमी था। हालांकि इस को लेकर बीजेपी लगातार आरोप लगा रही है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल एमसीडी का पैसा इसलिए रोक के रखे हैं क्योंकि आने वाले वर्षों में चुनाव होने वाला है। वही आम आदमी पार्टी लगातार बीजेपी पर ढाई हजार करोड रुपए के घोटाले को लेकर हमलावर है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा के विशेष सत्र में इस बात को भी उठाया। अब देखना यह होगा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और दिल्ली सरकार समेत एमसीडी की लड़ाई किस करवट बैठती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + two =