दिल्ली भाजपा ने नमो सेवा केंद्र के माध्यम से लोगों के साथ हमेशा खड़ा रहने का वायदा पूरा किया-निशिथ प्रामाणिक

रिपोर्ट :- नीरज अवस्थी

नई दिल्ली :- केंद्रीय गृह राज्य मंत्री श्री निशिथ प्रमाणिक ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का उद्देश्य केंद्र सरकार की योजनाओं को भारत के हर कोने के हर परिवार में पहुंचाना है और इसी बात को ध्यान में रखते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता के नेतृत्व में दिल्ली भाजपा झुग्गीवासियों को केंद्र सरकार की सभी सुविधाओं का लाभ मिले उसके लिए प्रतिबद्ध है। आज चिल्ला यमुना खादर के समीप झुग्गी झोपड़ी कैम्प के पास नमो सेवा केंद्र के उद्घाटन मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित श्री प्रामाणिक ने नमो सेवा केंद्र की स्थापना के लिए दिल्ली भाजपा को बधाई देते हुए कहा कि लोगों के साथ हर पल और हर क्षण खड़ा होने का जो वादा भाजपा ने किया था वह कोरोना महामारी में भी पूरा किया और आज नमो सेवा केंद्र के माध्यम से पूरा होने जा रहा है।

श्री निशिथ प्रामाणिक ने दिल्ली सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बड़े-बड़े भाषण देकर मुफ्त बिजली, मुफ्त पानी और मुफ्त शिक्षा देने की बात करते हैं लेकिन आज जिस झुग्गी बस्ती में मैं खड़ा हूं वहां आसपास कोई भी स्कूल नहीं है। घर में साफ पानी तक नहीं आता जबकि झुग्गियों में बिजली की भी कोई व्यवस्था नहीं है। उन्होंने कहा कि नमो सेवा केंद्र बहुत ही अच्छे से अपनी जिम्मेदारी निभाएगी इसका हम वायदा करते हैं। नमो सेवा केंद्र के उद्घाटन प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने किया।

प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता ने कहा कि नमो सेवा केंद्र के माध्यम से सभी झुग्गीवासियों तक प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की सभी योजनाएं पहुँचेगी, चाहे वह आयुष्मान योजना हो, सुकन्या समृद्धि योजना हो, उज्ज्वला योजना हो या फिर ई-श्रम कार्ड बनवाना हो या फिर बच्चे महिलाओं एवं अन्य लोगों को कोई भी जरूरी सामान हो, सब कुछ उपलब्ध कराया जाएगा। श्री गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने समाज के हर वर्ग को लाभ पहुंचाने के लिए योजनाएं बनाई है और इसी के तहत सबको मुफ्त वैक्सीन लगे केंद्र सरकार पूरी तरह से तत्पर है।

श्री आदेश गुप्ता ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि दिल्ली के अरविंद केजरीवाल ने ऐसे तमाम झुग्गीवासियों के बीच जाकर कई वायदे किए लेकिन उन वायदों को कभी पूरा नहीं किया, लेकिन भारतीय जनता पार्टी दिल्ली के सभी झुग्गी बस्तियों में नमो सेवा केंद्र खोलेगी और इसके माध्यम से प्रधानमंत्री की योजनाओं के साथ-साथ झुग्गी वासियों की समस्या का समाधान भी करेगी। उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प है कि इस नमो सेवा केंद्र के माध्यम से झुग्गीवासियों को निश्चित रूप से लाभ पहुचेगा और लोग लाभांवित होंगे।

श्री गुप्ता ने कहा कि जब हमने झुग्गी सम्मान यात्रा शुरू की थी तो उस समय हर झुग्गीवासियों के साथ हम लोग मिलकर उनकी समस्याओं को समझा था और प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत दो लाख रुपये का बीमा सहित मुफ्त सिलेंडर एवं गैस चूल्हा का वितरण किया था। इसी दिल्ली में जब दूसरे राज्यों से काम करने वाले मजदूर रेहड़ी पटरी लगाने के लिए आते थे तो उनके पास पैसे ना होने की वजह से साहूकारों से मोटे ब्याज पर पैसे उधार लेते थे लेकिन प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत मजदूर भाइयों का यह दुख प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने दूर कर दिया क्योंकि अब कोई भी रेहड़ी पटरी लगाना चाहता है तो उसे बिना किसी प्याज के 10, 000 रुपये तक की रकम दी जाती है। कोरोना काल के दौरान मुफ्त राशन के साथ-साथ मुफ्त चिकित्सा व्यवस्था सहित अन्य सुविधाएं भी मोदी सरकार ने उपलब्ध कराए थे।

आज नमो सेवा केंद्र के उद्घाटन मौके पर प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष श्री वीरेन्द्र सचदेवा, प्रदेश मंत्री एवं कार्यक्रम के संयोजक श्री नीरज तिवारी, जिला अध्यक्ष श्री विनोद बछेती, निगम पार्षद श्री विपिन बिहारी सिंह सहित अन्य प्रदेश, जिला एवं मंडल के पदाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 2 =