दिल्ली भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा पहुंची बिजवासन विधानसभा क्षेत्र

रिपोर्ट :- नीरज अवस्थी

झुग्गी वासियों ने 2015 एवं 2020 विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी को समर्थन दिया पर आज साढ़े सात साल बाद भी बूंद बूंद पानी बिजवासन क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या है — आदेश गुप्ता

जहाँ एक ओर झुग्गी वासी दिल्ली का विकास का पहिया चलने के लियें मेहनत करते हैं वहीं दूसरी ओर अपने परिवारों को स्वास्थ एवं शिक्षा दिलवाने के लियें भी संघर्ष करते हैं — रमेश विधूड़ी

नई दिल्ली :/दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री आदेश गुप्ता की झुग्गी सम्मान यात्रा आज अपने अंतिम पड़ाव के रूप में बिजवासन विधानसभा क्षेत्र में पहुँची जहाँ उन्होने सोनिया कैम्प समालखा एवं इन्द्र कैम्प महिपालपुर की झुग्गी बस्तियों में जन संवाद कर स्थानीय समस्याओं को समझा। श्री आदेश गुप्ता ने महरौली जिला भाजपा अध्यक्ष श्री जगमोहन महलावत को स्थानीय समस्याओं के समाधान में सहयोग के लियें झुग्गी प्रधानों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं की समन्वय समिति बनाने का निर्देश दिया।

आज की यात्रा के अंत में आयोजित सभा में श्री आदेश गुप्ता एवं सांसद श्री रमेश विधूड़ी ने 10 परिवारों को उज्ज्वला गैस कनेक्शन, 05 परिवारों को सुनिधि रोज़गार ऋण उपलब्ध कराए और लगभग 1000 वरिष्ठ झुग्गी वासी महिलाओं को अभिनंदन पत्र एवं साड़ियाँ भेंट की।

सम्मान यात्रा संयोजक एवं प्रदेश भाजपा महामंत्री श्री दिनेश प्रताप सिंह, उपाध्यक्ष श्री जयवीर राणा, महरौली जिलाध्यक्ष श्री जगमोहन महलावत, प्रदेश प्रवक्ता श्री सत्त प्रकाश राणा, दक्षिण निगम में नेता सदन श्री इन्द्रजीत सहरावत, निगम पार्षद श्री भूपेंद्र गुप्ता एवं श्रीमति सुषमा रविन्द्र गोदारा एवं पूर्व पार्षद श्री सखी सत्यवान राणा सहित सभी आपेक्षित कार्यकर्ता आज की झुग्गी सम्मान यात्रा में सम्मलित हुऐ।

अपने सम्बोधन में श्री आदेश गुप्ता ने कहा की मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल के हर घर को पानी के वादे पर विश्वास कर यहाँ के झुग्गी वासियों ने 2015 एवं 2020 विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी को समर्थन दिया पर आज साढ़े सात साल बाद भी बूंद बूंद पानी बिजवासन क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या है।

श्री आदेश गुप्ता ने कहा गत साढ़े सात साल का अनुभव है की केजरीवाल सरकार ने समाज के आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग के लोगों को पूरी तरह निराश किया है और उनकी सरकार एक छलावा सरकार है जिसके कुशासन से दिल्ली का विकास हो या झुग्गी कैम्पों का रखरखाव सब ठप्प हैं।

सांसद श्री रमेश विधूड़ी ने कहा की समालखा एवं महिपालपुर के झुग्गी कैम्पों मे रहने वाले लोगों दिल्ली के उधोग का पहिया चलाते हैं पर यह खेद का विषय है की पहले कांग्रेस एवं अब केजरीवाल सरकार की उपेक्षा के चलते इनके परिवार मौलिक सुविधाओं से वंचित हैं।

श्री रमेश विधूड़ी ने कहा जहाँ एक ओर झुग्गी वासी दिल्ली का विकास का पहिया चलने के लियें मेहनत करते हैं वहीं दूसरी ओर अपने परिवारों को स्वास्थ एवं शिक्षा दिलवाने के लियें भी संघर्ष करते हैं।

श्री आदेश गुप्ता एवं श्री रमेश विधूड़ी ने केन्द्र सरकार की गरीब कल्याणकारी योजनाएं दिल्ली में लागू ना करने के लियें केजरीवाल सरकार की भर्त्सना की और तुरंत लागू करने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 4 =