दिल्ली के विकास मंत्री गोपाल राय ने आज दिल्ली सचिवालय में ग्राम विकास बोर्ड के अधिकारियों के साथ की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक

रिपोर्ट :-नीरज अवस्थी

नई दिल्ली :-दिल्ली के विकास मंत्री श्री गोपाल राय ने आज दिल्ली के गाँवो के विकास को लेकर दिल्ली ग्राम विकास बोर्ड के अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की इस बैठक के दौरान दिल्ली सचिवालय में 22 जुलाई को दिल्ली के गाँवो के विकास से सम्बंधित कार्यो के लिए विशेष कैंप लगाने का निर्णय लिया गया सभी उपस्थित कार्यकारी एजेंसियों को निर्देश दिया गया कि सभी लंबित परियोजनाओं से संबंधित फाइलों को साथ लेकर आए, ताकि मौके पर ही उसका अनुमोदन किया जा सके।

बैठक के बाद विकास मंत्री श्री गोपाल राय ने बताया कि दिल्ली के गॉंव से संबंधित विकास कार्य में तेजी लाने के लिए स्पेशल कैम्प 22 जुलाई को दिल्ली सचिवालय में लगाया जाएगा। यह स्पेशल कैंप दिल्ली के गाँवो के विकास कार्यो से सम्बंधित चल रही परियोजनाओं और लंबित प्रस्तावों के मौके पर निपटान या अनुमोदन के लिए आयोजित किया जा रहा है इस स्पेशल कैंप के दौरान सभी संबंधित विभाग जैसे विकास विभाग, दिल्ली ग्राम विकास बोर्ड, एमसीडी, सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग, राजस्व विभाग, दिल्ली जल बोर्ड तथा अन्य विभागों के अधिकारी शामिल रहेंगे। जिससे कि दिल्ली के सभी गाँवो में सड़कों, नालियों, जल निकास, सामुदायिक केंद्र, पार्क, श्मशान, खेल मैदान आदि से जुड़े विकास कार्य से सम्बंधित परियोजनाओं का कार्य जल्द-से-जल्द किया जा सके।

मंत्री श्री गोपाल राय ने बताया कि स्पेशल कैंप का आयोजन संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के आधार पर किया जाएगा जिसके अंतर्गत 7 काउंटर स्थापित किए जाएंगे और प्रत्येक काउंटर पर 10 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मामलों को संबंधित विभाग के अधिकारियों और एजेंसियों द्वारा निपटाया जाएगा | साथ ही, सभी कार्यकारी एजेंसियों को निर्देश दिए गए है कि वे पर्याप्त कर्मचारियों के साथ सभी लंबित परियोजनाओं के प्रस्तावों से सम्बंधित फाइलों पर कार्य करने के लिए उपस्थित रहें।

विकास मंत्री श्री गोपाल राय ने बताया कि केजरीवाल सरकार दिल्ली के गांवों में रहने वाले लोगों को सभी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × two =