तरनतारन में 3.50लाख रुपये लेकर नशा तस्कर को छोड़ने को आरोप में इंस्पेक्टर समेत 5 पर मामला हुआ दर्ज


रिपोर्ट :- कुलजीत सिंह

जंडियाला गुरु:-तरनतारन में पुलिस की वर्दी फिर दागदार हुई है
जिसमे पुलिस कर्मियों पर हेरोइन तस्कर को छोड़ने के एवज में साढ़े तीन लाख रुपये के आरोप लगे हैं। इसमें इंस्पेक्टर बलजीत सिंह जो कि सिवल लाइन तरनतारन में तैनात था समेत 5 पुलिस कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


इस मामले की पुष्टि एस एस पी तरनतारन ध्रुमन निंबले ने कहा कि आरोपियों की पहचान बलजीत सिंह वड़ैच ,हेड कांस्टेबल दविंदर सिंह के इलावा तस्कर मलकीत सिंह उर्फ पलटा ,बाऊ सिंह गोहलवड़िया ,जसबीर सिंह जस्सा के रूप में हुई है। इस मामले में हेड कांस्टेबल को ग्रिफ्तार कर लिया गया है।


क्या है यह मामला
बलजीत सिंह इंस्पेक्टर ने नशा तस्कर मलकीत सिंह उर्फ पलटा को साढ़े तीन लाख रुपये की रिश्वत लेकर बिना कार्रवाई किये छोड़ दिया। इससे 1 किलो हीरोइन बरामद हुई थी। एस एस पी तरनतारन के पास यह मामला पहुंचने पर उन्होंने ने इसकी जांच पट्टी के डी एस पी कुलजिनर सिंह को सौंपी ।यह मामला बीती 31 मार्च का है ।बलजीत सिंह इंस्पेक्टर को सूचना मिली थी कि तस्कर मलकीत सिंह पलटा हेरोइन बेचने के लिए तरनतारन आया हुआ है। इसको इंस्पेक्टर ने दविंदर सिंह को साथ लेकर पलटा को और गोहलवड़ के बाउ सिंह को पकड़ा था। लेकिन गुरूवाली के रहने वाले जसवीर सिंह उर्फ जस्सा ने मलकीत सिंह को छुड़ाने के लिए इंस्पेक्टर बलजीत सिंह वड़ैच से सौदेबाज़ी की ।यह डील साढ़े तीन लाख रुपये में तय हुई और बलजीत सिंह ने पैसे लेकर मलकीत को बिना कार्वाई किये छोड़ दिया। मामले की जानकारी सब इंस्पेक्टर सतनाम सिंह ने एस एस पी ध्रुमन निंबले को दी ।
उन्होंने इसकी जांच डी एस पी पट्टी कुलजिंदर सिंह को सौंपी थी। इसके बाद यह मामला आइने की तरह साफ हो गया ।इन आरोपियों के खिलाफ थाना सिटी में मामला दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 − 9 =