डिस्ट्रिक्ट ईस्ट डस्टिक के नारकोटिक स्क्वायर टीम ने एक अवैध शराब तस्कर गिरफ्तार, एक कार और 3100 पव्वे अवैध शराब जब्त

रिपोर्ट :-नीरज अवस्थी

साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के एंटी नारकोटिक्स स्क्वॉड ने एक शराब तस्कर लक्ष्मण को गिरफ्तार किया है| उसकी गिरफ्तारी के साथ ही उसके पास से एक कार और 3100 पव्वे अवैध शराब बरामद की गई है। मामले की जानकारी देते हुए

साउथ डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी ईशा पांडे ने बताया

दिनांक 18.09.2022 को श्री संजय सिंह एसीपी/एनएफसी की देखरेख में इंस्पेक्टर राजेंद्र डागर आई/सी एएनएस/एसईडी के नेतृत्व में एसआई अमित ग्रेवाल, एसआई अतुल, एएसआई सलेमुद्दीन, प्रधान सिपाही सुखबीर, प्रधान प्रधान सिपाही हिदायत और सिपाही हिमांशु की एक समर्पित टीम को एक गुप्त सूचना मिली कि अवैध शराब से भरी एक कार तुम रोड, ओखला से होकर गुजरेगी।

गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए टीम ने राणा मोटर्स, तुम रोड के पास जाल बिछाया। कुछ देर बाद टीम ने देखा कि एक कार उनके पास आ रही है। गुप्त मुखबिर ने उस कार की ओर इशारा किया और टीम ने कई कोशिशों के बाद कार को रोक लिया ।

कार की जांच करने पर, उसमें 3100 पव्वे अवैध शराब निशान “केवल हरियाणा में बिक्री के लिए” पाया गया। पूछताछ करने पर, चालक की पहचान लक्ष्मण पुत्र राम चंदर निवासी नजफगढ़, दिल्ली उम्र 31 वर्ष के रूप में हुई। ड्यूटी अधिकारी को सूचित किया गया और प्रतिनियुक्त आईओ मौके पर पहुंचे। तदनुसार,

थाना ओखला में प्राथमिकी संख्या 696/22 धारा 33/52 दिल्ली आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था। उसकी गिरफ्तारी के साथ ही उसके पास से एक कार और 3100 पव्वे अवैध शराब बरामद की गई है। मामले की आगे की जांच जारी है।


लगातार पूछताछ करने पर, आरोपी लक्ष्मण ने खुलासा किया कि वह नजफगढ़ में एक अवैध शराब आपूर्तिकर्ता से प्रभावित था और उसे लगता था कि अवैध शराब बेचना जल्दी पैसा कमाने का एक आसान तरीका है। वह शराब और धूम्रपान का भी आदी है। इसलिए कम समय में जल्दी पैसा कमाने के लालच में उसने दक्षिण-पूर्वी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में अवैध शराब बेचना शुरू कर दिया।

  1. एक कार
  2. 3100 पव्वे अवैध शराब
    आरोपी व्यक्ति की पृष्ठभूमि :-
  3. आरोपी लक्ष्मण पुत्र राम चंदर निवासी नजफगढ़, दिल्ली उम्र 31 वर्ष निरक्षर है। उसे अवैध शराब बेचने के अलावा अपनी आजीविका कमाने के लिए कुछ नहीं करना है। उसके खिलाफ कोई पिछली संलिप्तता नहीं पाई गई है।

फिलहाल पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है कि उसके साथ इस काम में कौन-कौन शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + 13 =