चुनावों की तारीख़ों का एलान हो चुका है, आम आदमी पार्टी तैयार है- अरविंद केजरीवाल

रिपोर्ट :- नीरज अवस्थी

नई दिल्ली,:-चुनाव आयोग द्वारा पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान किए जाने का आम आदमी पार्टी ने स्वागत किया है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि चुनावों की तारीख़ों का एलान हो चुका है और आम आदमी पार्टी तैयार है। पांचों राज्यों के मतदाता चुनाव की घोषणा का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, उन्होंने ईमानदार राजनीति की शुरुआत का मन बना लिया है। आम आदमी पार्टी हर एक को अच्छी शिक्षा- स्वास्थ्य, बिजली-पानी, रोजगार देने समेत सभी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के संकल्प के साथ जनता के बीच खड़ी है। मुझे पूरा यकीन है, जनता इस बार अपने बुनियादी मुद्दों पर वोट करेगी और जाति-धर्म व बंटवारे पर आधारित नफरती राजनीति को नकार देगी। वहीं, ‘आप’ के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि पांचों राज्यों के मतदाता चुनाव की घोषणा का शिद्दत से इंतजार कर रहे थे कि जो राजनीति उन्हें धोखा दे चुकी है, उनको हटाकर अब ‘काम करने वाली अरविंद केजरीवाल की राजनीति’ को मौका दें। मैं सभी राज्यों के मतदाताओं से अपील करना चाहता हूं कि कांग्रेस को वोट न दें, क्योंकि कांग्रेस को वोट देने का मतलब बीजेपी की सरकार बनाना है। हमें पूरा भरोसा है कि इन राज्यों की जनता, धोखा देने वाली और उनके पैसा को लूटने वाली सरकारों को हटाकर अरविंद केजरीवाल की राजनीति में भरोसा करेगी और आम आदमी पार्टी को चुनेगी।

चुनाव आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश, पंजाब, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान करने के उपरांत आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ चुनावों की तारीख़ों का एलान हो चुका है, आम आदमी पार्टी तैयार है।’’ ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि आम आदमी पार्टी हर एक को अच्छी शिक्षा-स्वास्थ्य, बिजली-पानी, रोजगार देने समेत सभी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के संकल्प के साथ जनता के बीच खड़ी है, मुझे पूरा यकीन है, जनता इस बार अपने बुनियादी मुद्दों पर वोट करेगी और जाति-धर्म व बंटवारे पर आधारित नफरती राजनीति को नकार देगी।

वहीं, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक बयान जारी कर कहा कि इन सभी पांच राज्यों में सिर्फ आम आदमी पार्टी ही नहीं, वहां के लोग और वहां के वोटर्स बहुत शिद्दत से इस बात का इंतजार कर रहे थे कि जो राजनीति उन्हें धोखा दे चुकी है, उनको हटाकर अब ‘काम करने वाली राजनीति’ को लेकर आएं। केजरीवाल जी को मौका दें, केजरीवाल जी की राजनीति को मौका दें। आज पंजाब के लोग, उत्तराखंड के लोग, गोवा के लोग और उत्तर प्रदेश के लोग केजरीवाल जी के राजनीति से बहुत प्रभावित हैं। उनके कामकाज से बहुत प्रभावित हैं और बहुत शिद्दत से इंतजार कर रहे थे कि चुनाव की तारीखों का ऐलान हो, तो फिर यह धोखा देने वाली जो सरकारें हैं, उनको हटाएं और काम करने वाली सरकार लेकर आएं। तो जो यह चुनाव होंगे, आने वाले समय में आम आदमी पार्टी के लिए ही नहीं, बल्कि इन राज्यों के लिए भी बहुत महत्वपूर्ण होंगे, क्योंकि वहां के लोगों पर हमें पूरा भरोसा है कि वह काम करने वाली सरकार चुनेंगे। हम पूरी तैयारी के साथ जा रहे हैं। लोग बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार जैसे मुद्दों पर वोट करेंगे। आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ने के लिए पूरी शिद्दत के साथ तैयारी कर रही थी। पंजाब, गोवा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में हमारे कार्यकर्ता पूरी तरह से तैयार हैं। राजनीतिक इतिहास में 14 फरवरी तो आम आदमी पार्टी के लिए हमेशा ही अच्छा दिन रहा है। तो जो 3 राज्यों की बात हो रही है, यहां बहुत अच्छे परिणाम आएंगे और इन चारों राज्यों में काम करने वाली सरकार बनेंगी। धोखा देने वाली सरकारें और जनता के पैसे को लूटने वाली सरकार हट जाएंगी। और आम आदमी पार्टी की, केजरीवाल जी की राजनीति में भरोसा करने वाली सरकार में वहां की जनता को भी भरोसा होगा और वहां की जनता आम आदमी पार्टी को चुनेगी।

कोविड़ की वजह से वर्चुअल रैली

15 जनवरी तक वर्चुअल रैली के संदर्भ में चुनाव आयोग का यह फैसला, चुनाव आयोग के लिए भी कठिन था, राजनीतिक दलों के लिए भी कठिन था, कार्यकर्ताओं के लिए भी कठिन है, लेकिन कोविड के मद्देनजर लोगों की सुरक्षा को देखते हुए यह फैसला जरूरी था। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जो फैसला लिया जाता है, उसमें सब को साथ देना चाहिए। हमलोग वर्चुअल रैली की तैयारी कर रहे हैं। हम डोर टू डोर कैंपेन करेंगे और मुझे पूरी उम्मीद है कोविड के कम होते ही चुनाव आयोग इसकी समीक्षा करेगा और फिर अपने निर्णय लेगा।

चंडीगढ़ में जो हुआ उससे आज यह सिद्ध हो गया कि कांग्रेस को वोट देने का मतलब है, बीजेपी की सरकार बनाना – मनीष सिसोदिया

चंड़ीगढ़ नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी को 14 सीटें मिली, बीजेपी को 12 सीटें मिली और कांग्रेस को 8 सीटें मिलीं। चंडीगढ़ की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को बहुत बुरी तरह से हराया, लेकिन एक गलती हो गई कि लोगों ने कांग्रेस को वोट दे दिया, तो आज यह सिद्ध हो गया कि कांग्रेस को वोट देने का मतलब है, बीजेपी की सरकार बनाना। यह लोग उत्तराखंड में भी देख चुके हैं, गोवा में भी देख चुके हैं और अब यह चंडीगढ़ में भी आज साबित हो गया। पंजाब के लोगों ने खुद देख लिया कि कैसे चंडीगढ़ में कांग्रेस को वोट देने का मतलब बीजेपी की सरकार बनाना साबित हो गया है। मैं पंजाब के लोगों से अपील करना चाहूंगा और बाकी राज्यों के लोगों से भी कि कांग्रेस को एक भी वोट देने का मतलब है बीजेपी को सरकार बनाने के लिए वोट देना। इससे पंजाब सहित बाकी राज्यों की जनता और सतर्क हो जाएगी, जो लोग थोड़ी बहुत कांग्रेस से सहानुभूति रख रहे होंगे, उनको भी आज पता चल गया कि कांग्रेस को वोट देने का मतलब है, भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाना और अब लोग उस चक्कर में नहीं फंसेंगे और कांग्रेस को वोट नहीं देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − eight =