देश के सबसे बड़े कोरोना अस्पताल राधा स्वामी पर निरीक्षण करने पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री केजरीवाल

रिपोर्ट:-दौलत शर्मा / कशिश

नई दिल्ली: गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल , विधायक करतार सिंह ने किया दौरा , राधा स्वामी सत्संग ब्यास बना सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर, कोरोना मरीज होंगे आइसोलेट।

एशिया का सबसे बड़ा कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए राधास्वामी सत्संग ब्यास अस्पताल बना दिया गया है। कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री ने यहा का दौरा किया था और शनिवार को देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी यहां का दौरा किया उनका कहना यही है कि हम लगातार उपाय करते रहेंगे ऐसे लोग ना डरे और हम उनकी सुरक्षा के लिए हमेशा है।

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। हर रोज हजारों की संख्या में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो रही है। इस बीच राधा स्वामी सत्संग केंद्र को अब कोविड केयर सेंटर में तब्दील किया गया है। यहां कोरोना मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था की गई है।
देश की राजधानी दिल्ली में भाटी माइंस इलाके में राधा स्वामी सत्संग व्यास केंद्र को अब 10000 बेड में से 2000 बेड वाला सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। नए नाम और काम के साथ अब ये सत्संग केंद्र चालू है।यहां कोविड पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेट किया जा सकेगा।
फिलहाल इन 2000 बेड की जिम्मेदारी आईटीबीपी की होगी. आईटीबीपी अपने 170 डॉक्टर, विशेषज्ञों और 700 से ज्यादा नर्स और पैरामेडिक्स के साथ इनका संचालन करेगा यहां पर जितने भी सेवा कर्मचारी है वह लगातार मरीजों की देखभाल कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × three =