खेल के माध्यम से पर्यावरण और यमुना के प्रति लोगों को जागरुक करने का अच्छा प्रयास- राकेश अस्थाना

रिपोर्ट :- नीरज अवस्थी


नई दिल्ली :- खुशनुमा सुबह के साथ पूर्वी दिल्ली के सीडब्ल्यूजी ग्राउंड, अक्षरधाम पर 7 वीं यमुना ट्रॉफी का उद्घाटन मैच जज एकादश और दिल्ली पुलिस एकादश के बीच खेला गया।रोमांच ये रहा,कि अपने अपने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए जहां हाईकोर्ट के न्यायाधीश श्री रजनीश भटनागर पहुंचे,तो वही दिल्ली पुलिस के जांबाज पुलिस कमिश्नर श्री राकेश अस्थाना भी मैदान पर पहुंचे। पूर्वी दिल्ली की पुलिस उपायुक्त सुश्री प्रियंका कश्यप ने टास उछाला और जज एकादश के कप्तान ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। जज एकादश ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 136 रन बनाए। निर्धारित लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली पुलिस एकादश ने 18 ओवर में मात्र 98 रन ही बना पाए।


इस मौके पर पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने कहा कि खेल के माध्यम से पर्यावरण और यमुना के प्रति लोगों को जागरुक करने का अच्छा प्रयास है। वही जस्टिस रजनीश भटनागर ने कहा यमुना ट्रॉफी के माध्यम से पर्यावरण के प्रति जो बच्चों में जागरूकता की जा रही है वह काफी सराहनीय है।


यमुना ट्रॉफी के मुख्य आयोजक राजीव निशाना ने बताया,कि यमुना नदी की स्वच्छता और पर्यावरण को बचाए रखने के लिए इस प्रकार के आयोजन आवश्यक है, चित्रकला प्रतियोगिता के आयोजन के साथ दोनों मुख्य अतिथियों ने वृक्षारोपण कर प्रकृति को खुशहाल रखने का संकल्प लिया।

यमुना ट्रॉफी का आयोजन इंडियन मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन , आईडीएचसी सोसाइटी ने द हंस फाउंडेशन के सहयोग से किया। दिल्ली पुलिस एकादश की तरफ से कप्तान समीर शर्मा और जज एकादश की तरफ से जज धीरेंद्र राणा कप्तान रहे, इस मौके पर पूर्वी दिल्ली संयुक्त आयुक्त सागर प्रीत हुड्डा, पूर्वी दिल्ली उपायुक्त प्रियंका कश्यप, शाहदरा उपायुक्त आर सत्यसुंदरम, उपायुक्त संतोष मीणा, सहित काफी संख्या में पुलिस अधिकारी और जज मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + one =