कोरोना वैक्सीन के दूसरे चरण में 50 साल से उम्र के बुजुर्गों को लगाई जा रही है कोरोना वैक्सीन

रिपोर्ट :- कशिश

नई दिल्ली: कोरोना वैक्सीन के दूसरे चरण में 50 साल से उम्र के बुजुर्गों को लगाई जा रही है कोरोना वैक्सीन देश में इस समय कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण चल रहा है।  जिसमें 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को भी कोरोना का टीका लगाया जाएगा। देश में पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया गया था।

महरौली इलाके में बुजुर्गों ने पहुंचकर डिस्पेंसरी में लगवाया कोरोना वैक्सीन का टीका। जहां महरौली के निवासी लवकेश मल्होत्रा नाम के एक बुजुर्ग ने भी करवाया और खुशी जाहिर की और लोगों से अपील की कि कोरोना से बचना है तो सामाजिक दूरी और मास्क पहनना है जरूरी का पालन जरूर करें। जहां पर बुजुर्गों के लिए पूरी ही सुरक्षा भी प्रदान की गई यहां पर सामाजिक दूरी का पालन भी किया गया और साथ ही साथ बुजुर्गों को एक-एक करके बुलाया गया और कोरोना वैक्सीन का टीका लगाया गया क्योंकि जिनकी उम्र 50 साल से ज्यादा है उनको करो ना के दूसरे चरण में वैक्सीन लगाए जा रहे हैं ।

टीकाकरण के अगले चरण में 50 साल से ज्यादा उम्र के लोगों और गंभीर बीमारी से जूझ रहे लोगों को टीका लगेगा। कहा गया है कि एक साथ इतनी बड़ी आबादी को टीका देना बहुत मुश्किल होगा, ऐसे में चरणबद्ध तरीके से उम्र से हिसाब से बांटते हुए टीकाकरण अभियान आगे बढ़ाया जाएगा।

देश में 16 जनवरी से टीकाकरण शुरू हुआ था। इसमें एक मार्च तक हेल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्राथमिकता पर पहले टीका लगाया गया। अब एक मार्च से 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टीका दिया जा रहा है। गुरुवार को केंद्र सरकार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक देश में अब तक 2.5 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × four =