कोरोना काल के बीच आज देश मना रहा है दशहरा

रिपोर्ट:- प्रियंका झा

नई दिल्ली :-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, “देशवासियों को महानवमी और विजयदशमी की हार्दिक शुभकामनाएं दीं नवरात्रि के इस पावन दिवस पर मां दुर्गा की नौवीं शक्ति देवी सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना की जाती है मां सिद्धिदात्री के आशीर्वाद से हर किसी को अपने कार्यों में सिद्धि प्राप्त हो और आज आपको बता दें कि विजयदशमी भी आज मनाई जा रही है देश मे ।

बता दें कि आज देवी दुर्गा के नौवें और अंतिम रूप मां सिद्धिदात्री की पूजा-आराधना की जाती है माता सिद्धिदात्री के भक्त मानते हैं कि उनकी विधिवत पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं और मनुष्य को यश, बल और धन की सिद्धि होती है।

देशवासियों को महानवमी की हार्दिक शुभकामनाएं। नवरात्रि के इस पावन दिवस पर मां दुर्गा की नौवीं शक्ति देवी सिद्धिदात्री की पूजा-अर्चना की जाती है। मां सिद्धिदात्री के आशीर्वाद से हर किसी को अपने कार्यों में सिद्धि प्राप्त हो।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी विजयादशमी की शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि विजय अंततः सत्य की ही होती है, आप सभी को विजयदशमी की शुभकामनाएँ।

कोरोना वायरस महामारी के बीच देश आज दशहरा का पर्व मना रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दशहरा की बधाई दी। राष्ट्रपति ने कहा, यह त्योहार महामारी के प्रभाव से सबकी रक्षा कर देशवासियों में समृद्धि व खुशहाली का संचार करे। वहीं, पीएम मोदी ने कहा, आप सभी को मां सिद्धिदात्री के आशीर्वाद से अपने कार्यों में सिद्धि प्राप्त हो। इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं दीं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा, ‘सभी देशवासियों को दशहरा की बधाई और शुभकामनाएं। यह पर्व अधर्म पर धर्म और असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है। मेरी कामना है कि हर्ष और उल्लास का यह का यह त्योहार महामारी के प्रभाव से सबकी रक्षा कर देशवासियों में समृद्धि व खुशहाली का संचार करे।

आज देवी दुर्गा के नौवें और अंतिम रूप मां सिद्धिदात्री की पूजा-आराधना की जाती है। माता सिद्धिदात्री के भक्त मानते हैं कि उनकी विधिवत पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं और मनुष्य को यश, बल और धन की सिद्धि होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 − 8 =