कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा की सफलता के बाद पूरे देश में 26 जनवरी से हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की शुरुआत की जाऐगी- मदन मोहन झा

रिपोर्ट : नीरज अवस्थी

नई दिल्ली – दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय राजीव भवन में आज आदरणीय श्री राहुल गांधी द्वारा भारत जोड़ो यात्रा के सफल अभियान के विस्तार रुप में एक व्यापक जन सम्पर्क कार्यक्रम के तहत दिल्ली में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की विस्तृत जानकारी देने के लिए अभियान के अ.भा.क.कमेटी प्रभारी डा. मदन मोहन झा, कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व विधायक श्री अनिल भारद्वाज, भारत जोड़ो यात्रा के कॉआर्डिनेटर व दिल्ली के पूर्व मंत्री डा. नरेन्द्र नाथ व बूथ मेनेजमेंट कमेटी के चेयरमैन श्री राजेश गर्ग ने संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित किया।  हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा की तैयारियों को लेकर आज श्री मदन मोहन झा ने जिला अध्यक्षों, ब्लाक अध्यक्षों और जिला कॉआर्डिनेटरों की बैठक भी ली।

संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए डा. मदन मोहन झा ने कहा कि हाथ से हाथ जोड़ो अभियान का जन संवाद कार्यक्रम भारत जोड़ो यात्रा की सफलता का विस्तार प्रारुप होगा। हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की शुरुआत 26 जनवरी, 2023 से होगी और 2 महीने का यह कार्यक्रम 25 मार्च तक सभी ब्लाक कांग्रेस कमेटी में चलाया जायेगा। डा.झा ने बताया कि हाथ से हाथ जोड़ो अभियान ब्लाक स्तर पर उद्घाटन बैठक के साथ शुरु किया जायेगा। उन्होंने कहा कि 2 महीने के कार्यक्रम में कांग्रेस कार्यकर्ता बूथ लेवल तक दिल्लीवासियों से सम्पर्क साधेंगे और डोर-टू-डोर जनसम्पर्क के द्वारा भारत जोड़ो यात्रा के मूल संदेश को दिल्लीवासियों तक पहुॅचाऐंगे। अभियान के तहत भाजपा की तानाशाह मोदी सरकार के अनैतिक व पक्षपात निर्णयों के कारण देश में पनप रही नफरत, साम्प्रदायिक माहौल के खिलाफ कांग्रेस की विचारधारा शांति, सौहार्द व सदभाव लोगों तक पहुॅचाया जायेगा। उन्होंने कहा कि महंगाई, बेरोजागरी, आर्थिक तंगी व सामाजिक असामनता के चलते अजीविका चलाने में परेशान देशवासियों के हितों और अधिकारों की लड़ाई भारत जोड़ो यात्रा के तहत कांग्रेस पार्टी लड़ रही है जिसको हर प्रदेश में भरपूर जन समर्थन मिल रहा है।

डा.मदन मोहन झा ने बताया कि हाथ से हाथ जोड़ो अभियान तीन स्तर पर होगा। प्रथम ब्लाक दूसरा जिला व तीसरा प्रदेश स्तर पर एक महासम्मेलन किया जायेगा। प्रदेश स्तर के महासम्मेलन को कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व भी सम्बोधित करेगा। हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में क्षेत्रवार प्रदेश के सभी पूर्व सांसद, जिला अध्यक्ष, अ.भा.क.कमेटी व दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के पदाधिकारी, ब्लाक अध्यक्ष, जिला कॉआर्डिनेटर, पूर्व विधायक, निगम पार्षद, पूर्व निगम पार्षद, अग्रिम संगठनों, प्रकोष्ठों एवं विभागों के चेयरमैन सहित प्रत्येक बूथ के कार्यकर्ता प्रमुखता से हिस्सा बनेंगे।
कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन अनिल भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा पहुॅचने के दौरान राहुल गांधी जी का भव्य स्वागत हुआ और दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा ने सफलता की नई उॅचाईयों व नये आयाम हासिल किए। उन्होंने कहा कि दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा में हजारों लाखों लोगों की भीड़ ने साबित कर दिया कि यह एक अदभुत महासंगम था जिसने दिल्ली को एक नई उर्जा प्रदान की। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा की सफलता के व्यापक विस्तार स्वरुप को आगे बढ़ाते हुए 26 जनवरी को हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम की शुरुआत की जायेगी। उन्होंने कहा कि हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत युवा कांग्रेस, एनएसयूआई पूरे ब्लाक में बाईक रैली का आयोजन भी करेंगी। इसके प्रचार प्रसार के लिए सोशल मीडिया ट्वीटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम, यू-ट्यूब, वाहटसएप आदि सभी स्तरों का इस्तेमाल किया जायेगा। कार्यक्रम की लॉउचिंग के लिए आउटडोर विज्ञापन, पोस्टर, होर्डिंग द्वारा भी प्रचार किया जायेगा।

दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री डा.नरेन्द्र नाथ ने कहा कि देश सहित दिल्ली में भारत जोड़ो यात्रा की आपार सफलता के विस्तार रुप में व्यापक जन सम्पर्क कार्यक्रम में हाथ से हाथ जोड़ो अभियान भी दिल्ली में सफलता की उॅचाईयों पर पहुॅचेगा। उन्होंने बताया कि हमारे नेता राहुल गांधी 30 जनवरी को कश्मीर में झंडा फहरा कर भारत जोड़ो यात्रा का समापन करेंगे। इस विशाल पदयात्रा को पूरी दिल्ली में हर घर तक पहुॅचाया जायेगा। उन्होंने कहा कि हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत दिल्ली के हर घर तक भारत जोड़ो यात्रा के संदेश को पहुचाया जायेगा, क्योंकि एक तय कार्यक्रम के कारण राहुल गांधी जी की भारत जोड़ो यात्रा पूरा क्षेत्र कवर नही कर सकती। हाथ से हाथ जोड़ो अभियान में विशेष फोकस युवाओं पर होगा और बेरोजगारी, मंहगाई, शांति व सदभाव सहित क्षेत्रीय ज्वलंत मुद्दों को यात्रा के दौरान उठाया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + nine =