कांग्रेस नेता कमल गौर और भाजपा नेता गौरव शर्मा आम आदमी पार्टी में शामिल

रिपोर्ट :- नीरज अवस्थी

नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार द्वारा स्कूल, अस्पताल, बिजली, पानी, सड़क और वाईफाई समेत तमाम क्षेत्रों में किए जा रहे ऐतिहासिक कार्यों से प्रभावित होकर लगातार लोग आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। इसी क्रम में आम आदमी पार्टी के विधायक दिलीप पांडेय ने कांग्रेस नेता कमल गौर और भाजपा नेता गौरव शर्मा का पार्टी में स्वागत किया। ‘आप’ विधायक हाजी यूनुस ने सभी को टोपी और पटका पहनाकर पार्टी में शामिल किया। इस दौरान आम आदमी पार्टी से आजादपुर मंडी के चेयरमैन आदिल खान भी मौजूद थे।

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता, विधायक और विधानसभा में चीफ व्हिप दिलीप पांडेय ने कहा कि अरविंद केजरीवाल सरकार की नीतियों और दिल्ली विकास मॉडल से प्रभावित होकर देश के अलग-अलग क्षेत्रों से भारी संख्या में लोग ‘आप’ परिवार में शामिल हो रहे हैं। उसी श्रृंखला में आज शिव विहार विधानसभा से कांग्रेस नेता कमल गौर और भाजपा नेता गौरव शर्मा आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं।

वर्षो का राजनीतिक सफर तय करके कमल जी का आम आदमी पार्टी में शामिल होना हमारे लिए गौरव की बात है। कमल गौर ईस्ट दिल्ली यूथ कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष रहे हैं। ईस्ट दिल्ली इलेक्शन कैंपेन कमिटी के कनवीनर रहे हैं। वह दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी के सदस्य रहे हैं। एनएस दिल्ली प्रदेश के उपाध्यक्ष रहे हैं। ईस्ट दिल्ली यूथ कांग्रेस कमिटी और दिल्ली प्रदेश युवा कमिटी के महासचिव रहे हैं। वह पूर्वांचल कल्याण परिषद ट्रेड यूनियन के भी महासचिव रहे हैं। इसके अलावा भी कमल जी ने कई अहम पदों का भार संभाला है। कमल जी के साथ कई अन्य साथी भी आम आदमी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। उनमें टीएन मिश्रा, रमा शंकर पांडे, राजेश पंडत, कपिल राघव, अभय सिंह, मिलाप यादव, रामजीवन पांडे, आर.के. शर्मा और डॉ तोमर शामिल हैं।

आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले दूसरे सदस्य गौरव शर्मा हैं। वह भाजपा के वॉर्ड महांमंत्री हैं। उनके साथ अन्य कई साथी भी शामिल हो रहे हैं जैसे कि भाजपा मंडल उपाध्यक्ष संजय जैन, महिला मोर्चा मंत्री रश्मी मेहता, उपाध्यक्ष अल्पसंख्यक मोर्चा अख्तियार अहमद, युवा मोर्चा मंत्री गोविंद, पवन शर्मा, मनोज शर्मा, चमन गुप्ता और संजय गेरा। मैं सभी का आम आदमी पार्टी में हार्दिक स्वागत करता हूं।

आम आदमी पार्टी में शामिल होने पर कमल गौर ने कहा कि मैंने कांग्रेस को मेरे जीवन के करीब 45 वर्ष दिए हैं। इस दौरान मैं जितना काम कर सकता था पूरी लगन के साथ किया। अब जबसे अरविंद केजरीवाल की सरकार दिल्ली में आई है, ऐसे कई मौके मिले, कई साथियों ने भी कहा कि जैसा काम आम आदमी पार्टी कर रही है, मुझे भी इस पार्टी में शामिल हो जाना चाहिए। इसपर मैंने विचार किया और मैंने माना कि वाकई दिल्ली में जो बदलाव हुए हैं वह पहले कभी नहीं हुए थे। पार्टी की ईमानदारी को देखते हुए मैंने आम आदमी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया। पूरी लगन और ईमानदारी से इस पार्टी को मजबूत बनाने का काम करेंगे।

आम आदमी पार्टी में शामिल होने पर गौरव शर्मा ने कहा कि मेरे लिए यह परिवार नया नहीं है क्योंकि मैं पहले भी 8-10 साल यहां काम कर चुका हूं। लेकिन कुछ कारणों से मैं रास्ता भटक गया और भाजपा में शामिल हो गया। वहां जाकर मुझे महसूस हुआ कि मैं गलत रास्ते पर चल पड़ा हूं इसलिए मैंने तुरंत यहां वापस आने में ही अपनी भलाई समझी। जिस प्रकार से अरविंद केजरीवाल की सरकार दिल्ली में काम कर रही है उसके लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। जनता ने जितनी सीटों के साथ आम आदमी पार्टी को जिताया, वह इसके कामों को बखूबी बयां करती हैं। इस पार्टी में शामिल होकर में फिर से उसी लगन और ईमानदारी से काम करना चाहता हूं। आने वाले समय में निगम में पूरी मजबूती के साथ आम आदमी पार्टी आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × three =