उत्तराखंड में टूट रहे पहाड़, अगले 4 दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी

रिपोर्ट:- प्रियंका झा

नई दिल्ली:- उत्तराखंड में टूट रहे पहाड़, अगले 4 दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने 6 सितंबर तक उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्रों के जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है इसके साथ ही मौसम विभाग ने यहां कुछ इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है।

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश की वजह से पहाड़ों के टूटने और घरों के बह जाने का खतरा बना हुआ है लोगों में भय व्याप्त है इस बीच उत्तराखंड मौसम विभाग ने 3 सितंबर से 6 सितंबर के बीच भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक 3 सितंबर को उत्तराखंड के देहरादून, पौड़ी, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और नैनीताल जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश के आसार हैं।

वहीं, मौसम विभाग ने 6 सितंबर तक उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्रों के जिलों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है इसके साथ ही मौसम विभाग ने यहां कुछ इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक 3 सितंबर से लेकर 6 सितंबर तक प्रदेश में बारिश के आसार बने हुए हैं, जिसमें 3 सितंबर को उत्तराखंड के सभी जनपदों में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है 4 सितंबर और 5 सितंबर को उत्तराखंड के देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, पिथौरागढ़ और चंपावत जिलों के अनेक हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने सभी जिलों में जिलाधिकारियों, एसडीआरएफ पुलिस, आपदा प्रबंधन विभाग से जुड़े अधिकारियों और राजस्व विभाग के अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रखा है। इसके साथ ही पीडब्ल्यूडी, सीपीडब्ल्यूडी, नेशनल हाईवे अथॉरिटी, एडीबी को भी तैयार रहने के निर्देश दिए हैं, जिससे भारी बारिश के कारण अगर सड़कों पर पहाड़ टूटकर गिरते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − 6 =