आप अगर गोवा में एक ईमानदार सरकार और विकास चाहते हैं, तो आम आदमी पार्टी को वोट करें- अरविंद केजरीवाल

रिपोर्ट :- नीरज अवस्थी

नई दिल्ली/गोवा,‘आप’ संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज गोवा के निवासियों से अपील करते हुए कहा कि आप अगर एक ईमानदार सरकार व विकास चाहते हैं और भाजपा को हराना चाहते हैं, तो सभी लोग एकजुट होकर आम आदमी पार्टी को वोट करें और अपना वोट बंटने न दें। कांग्रेस, एमजीपी और जीएसपी को वोट देने से कोई फायदा नहीं है। चुनाव जीतने के बाद ये लोग भाजपा में चले जाते हैं। ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि गोवा में टूटी सड़कों, बिजली-पानी की समस्या, बेरोजगारी और बदहाल स्वास्थ्य व शिक्षा सेवाओं के लिए भाजपा और कांग्रेस जिम्मेदार हैं। इन्हें पांच साल और दे देंगे, तो भी कुछ नहीं बदलेगा और ये लोग केवल गोवा को लूटेंगे। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में अच्छा काम करके दिखाया है। आज दिल्ली के लोग कांग्रेस और भाजपा को नकारते हुए बार-बार ‘आप’ को चुन रहे हैं। एक मौका हमें देकर देखिए, हम दिल्ली की तरह गोवा भी में अच्छा काम करेंगे और आप भाजपा और कांग्रेस को भूल जाएंगे।

गोवा सरकार केवल वीआईपी लोगों के लिए काम करती है, लेकिन हमारे लिए गोवा के लोग ही वीआईपी हैं- अरविंद केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज गोवा में एक महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता को संबोधित करते कहा कि जब प्रधानमंत्री जी गोवा आए, तो उनके लिए 24 घंटे में हैलीपैड बन गया। यह अच्छी बात है, बनना चाहिए। हम इसके विरोध में नहीं हैं, लेकिन वहीं बगल में जनता का एक बस स्टैंड है, जो पिछले 20 सालों में भी नहीं बन पाया। हम गोवा के लोगों को यह विश्वास दिलाना चाहता हूं कि अगर सरकारी की नीयत अच्छी हो, तो काम तो हो सकता है। लोग मुझसे पूछते हैं कि कैसे काम होगा? काम तो मौजूदा गोवा सरकार भी कर सकती है, लेकिन गोवा सरकार की प्राथमिकता यह है कि वो वीआईपी लोगों के लिए केवल काम करती है। हम आज गोवा के लोगों को यह यकीन दिलाना चाहते हैं कि हमारे लिए गोवा के लोग वीआईपी हैं। जितनी गति से प्रधानमंत्री जी का हैलीपैड बना, उतनी गति से आपकी सड़कें भी बनेंगी, आपका बस स्टैंड भी बनेगा और उतनी की गति से रविंद्रो भवन भी बनेगा। सारे काम होंगे।

यह कोई मामूली चुनाव नहीं, यह चुनाव गोवा का वर्तमान और भविष्य बदल सकता है- अरविंद केजरीवाल

‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गोवा के लोगों से अपील करते हुए कहा कि चुनाव के अब केवल दो दिन रह गए हैं। दो दिन बाद चुनाव है। मैं समझता हूं कि यह चुनाव कोई मामूली चुनाव नहीं है। यह चुनाव गोवा का भविष्य बदल सकता है, वर्तमान बदल सकता है। गोवा के लोगों से अपील है कि आपने 27 साल कांग्रेस को दिए और 15 भाजपा को दिए। इन पार्टियों ने मिलकर गोवा के लिए कुछ नहीं किया। उल्टा इन दोनों पार्टियों ने मिलकर गोवा को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इन्होंने आपका कोई काम नहीं किया। आज गोवा में सड़कें टूटी हुई हैं, गोवा में पानी की समस्या है, बिजली की समस्या है, बच्चे बेरोजगार हैं, स्वास्थ्य व शिक्षा की सेवाएं ध्वस्त हो गई हैं। आज गोवा की जो हालत है, इसके लिए यह पार्टियां जिम्मेदार हैं। इन पार्टियों को अगर आप और पांच साल दे देंगे, तो यह ऐसे ही चलता रहेगा। गोवा में कुछ सुधरने वाला नहीं है। ये अगले पांच साल भी कुछ नहीं करने वाले हैं। ये केवल गोवा को लूटेंगे और लूटने के लिए ही आ रहे हैं।

कांग्रेस-भाजपा को फिर वोट देंगे, तो ये लोग गोवा पर 24 हजार करोड़ के बजाय 50 हजार करोड़ रुपए का कर्ज चढ़ा देंगे- अरविंद केजरीवाल

‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक नई पार्टी है। जिसने दिल्ली में बहुत अच्छा काम करके दिखाया है। दिल्ली के लोग बहुत खुश हैं। दिल्ली के लोग बार-बार आम आदमी पार्टी को चुन रहे हैं। दिल्ली के लोगों ने भाजपा और कांग्रेस को बिल्कुल नकार दिया है, उठाकर फेंक दिया है। गोवा के लोगों से अपील है कि इन दोनों पार्टियों को वोट देने से तो कोई फायदा नहीं है। इनके फिर आने से गोवा वैसे ही चलेगा। एक मौका आम आदमी पार्टी को देकर देखिए, अगर हम अच्छा काम न करें, तो पांच साल बाद हमें उठा कर फेंक दीजिएगा। लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि जैसे दिल्ली के लोगों ने भाजपा और कांग्रेस को खत्म कर दिया, वैसे ही हम गोवा भी में अच्छा काम करेंगे कि पांच साल बाद आप इन दोनों पार्टियों को भूल जाएंगे। इन लोगों ने पिछले कई सालों में मिलकर गोवा के उपर 24 हजार करोड़ रुपए का कर्ज चढ़ा दिया है। अगर आप इन लोगों को दोबारा वोट देंगे, तो ये अगले पांच साल के अंदर 24 हजार करोड़ रुपए के बजाय 50 हजार करोड़ रुपए का कर्ज चढ़ा देंगे और उसके बाद एक लाख करोड़ रुपए का कर्ज चढ़ा देंगे। अगर आप आम आदमी पार्टी को वोट देंगे, तो हम पूरा कर्ज भी खत्म कर देंगे, बजट को मुनाफे के अंदर लेकर आएंगे।

कांग्रेस को वोट देने का मतलब भाजपा को वोट देना है, पिछली बार कांग्रेस के 17 में से 15 एमएलए भाजपा में चले गए थे- अरविंद केजरीवाल

‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस को वोट देने का मतलब भाजपा को वोट देना है। पिछली बार आपने कांग्रेस के 17 एमएलए बनाए थे, जिसमें से 15 एमएलए कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में चले गए। कांग्रेस को वोट देने से कोई फायदा नहीं है। कांग्र्रेस को वोट देकर आप अपना वोट बर्बाद मत कीजिए। अगर आप भाजपा को हराना चाहते हैं तो आम आदमी पार्टी को वोट दीजिए। कांग्रेस, एमजीपी और जीएसपी पार्टियों को वोट देने से कोई फायदा नहीं है। क्योंक ये लोग जीतने के बाद भाजपा में चले जाते हैं। जो लोग भाजपा को हराना चाहते हैं और भाजपा के शासन से परेशान हैं, भाजपा की विचारधारा से परेशान हैं और भाजपा को सरकार में नहीं देखना चाहते हैं, तो सब लोग मिलकर आम आदमी पार्टी को वोट करें और अपना वोट बंटने न दें। अगर आप ईमानदार सरकार चाहते हैं, तो आम आदमी पार्टी को वोट दें। वहीं, आप अगर भ्रष्ट सरकार चाहते हैं, तो इन पार्टियों को वोट करें। अगर आप गोवा का विकास चाहते हैं, तो आप आम आदमी पार्टी को वोट करें। अगर आप चाहते हैं कि ऐसे ही चलता रहे, तो बाकी पार्टियों को वोट दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 3 =