अब कोर्ट ने भी माना अरविन्द केजरीवाल नकारा है, तुरंत दें इस्तीफा- चौ0 अनिल कुमार

रिपोर्ट :- नीरज अवस्थी

नई दिल्ली, – दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल से तुरंत प्रभाव से इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि पिछले 7 वर्षों में अरविन्द केजरीवाल ने कांग्रेस पार्टी द्वारा संवारी दिल्ली को बदहाल बना दिया है, जिसकी पुष्टि सुप्रीम कोर्ट ने यह कहकर की है कि ‘‘आप नाकाम साबित हुए है, आप कोर्ट में कहते कुछ है और सच कुछ होता है। आप पर निगरानी रखने के लिए कोर्ट किसी को नियुक्त करेगी’’। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के चेतावनी से साफ हो गया है कि अरविन्द केजरीवाल नकारा मुख्यमंत्री है और दिल्ली की जनता के प्रति जो जिम्मेदारी उन्हें निभानी चाहिए, जिसमें पूरी तरह से असफल साबित हुए हैं। प्रदेश कांग्रेस पिछले 7 वर्षों से जो बात कह रही है आज कोर्ट ने अरविन्द केजरीवाल को वही बातें कहकर आईना दिखाया है।
 
प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष चौ0 अनिल कुमार के साथ कम्यूनिकेशन विभाग के चैयरमेन अनिल भारद्वाज, पूर्व मंत्री डा0 नरेन्द्र नाथ और पूर्व विधायक श्री राजेश जैन भी मौजूद थे।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण से बिगड़ते हालात पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा लगातार हस्तक्षेप करने के साथ कहा कि प्रदूषण से बचने के लिए जब बड़ों के लिए घर पर रहकर काम करने की सुविधा दे रहें है तो बच्चे स्कूल क्यां जा रहे है? प्रदूषण नियंत्रण पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिल्ली सरकार को चेतावनी कि 24 घंटे में फैसला ले नही तो हम फैसला लेंगे, अरविन्द केजरीवाल के लिए बड़ी शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि 7 वर्षों में कोर्ट ने 12 बार दिल्ली सरकार को फटकार लगाई है। चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि अब सुप्रीम कोर्ट के सामने भी अरविन्द सरकार की वास्तविकता आ गई कि कि यह सरकार सिर्फ लोकप्रिय नारों की सरकार है जिसकी कथनी और करनी में फर्क है। उन्हांने कहा कि प्रदूषण नियंत्रण के लिए ऑड-इवन, प्रदूषण के विरुद्ध युद्ध, कनॉट प्लेस और आनन्द विहार के स्मॉग टावरों पर करोड़ो रुपये खर्च करने के बावजूद पिछले डेढ़ महीने से दिल्ली में एक्यूआई 400 से उपर है। उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल अपने प्रचार के लिए 2500 युवाओं को रेड़ लाईट पर खड़े करके उनके जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे है।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि 2013-2021 तक आम आदमी पार्टी की 3 बार सरकार बनी, इस बीच अरविन्द केजरीवाल की लापरवाही और गैर जिम्मेदाराना रवैये और सत्ता लोलुपता के कारण राजधानी हर क्षेत्र में बदहाल हुई है। अरविन्द सरकार के पास भविष्य के लिए न तो विज़न है और न ही कोई दिशा। अरविन्द शुरु से ही दिल्ली छोड़ अन्य राज्यों में अपने राजनीतिक जमीन बनाने के लिए संकट के समय हमेशा बाहर रहते है। उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल के शासन में दिल्ली चौतरफा ध्वस्त हुई है। दिल्ली की दुखद परिस्थितियों से जूझ रहे दिल्लीवासी आज अरविन्द केजरीवाल को सत्ता में बैठाकर पछता  रहे है।
 
चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि केन्द्र सरकार क तानाशाही रवैये के कारण महंगाई अपने चरम है जिसकी लड़ाई कांग्रेस पार्टी हर मोर्चे पर लड़ रही है। कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार की पक्षपात की नीति के विरोध में किसानों के मुद्दे, कमरतोड़ महंगाई, बेरोजगारी व दलितों के अधिकारों के विषयों पर संसद के अंदर और बाहर सड़क पर लगातार लड़ाई लड़ रही है। कांग्रेस की 12 दिसम्बर की द्वारका में महंगाई हटाओं रैली की इजाजत मिलने के बाद प्रतिबंध लगाना मोदी और केजरीवाल सरकार की दोहरी नीति को उजागर करता है। क्योंकि भाजपा और आम आदमी पार्टी को इसी दौरान कार्यक्रम और बैठकें आयोजित करने की इजाजत बिना रुकावट मिली है।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी और राहुल गांधी जी द्वारा संबोधित की जाने वाली महंगाई हटाओ रैली के डर से भाजपा और आम आदमी पार्टी ने एक सुनियोजित षडयंत्र के तहत डीडीएम की गाईडलाईन का हवाला देकर उपराज्यपाल पर दवाब बनाया और जनता से जुड़े मुद्दों और महंगाई के खिलाफ दिल्ली में की जाने वाली रैली पर प्रतिबंध लगा दिया गया। उन्हांने कहा कि मोदी सरकार के तानाशाह रवैये के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करेगी।

चौ0 अनिल कुमार ने कहा कि पिछले 7 वर्षों से दिल्ली के लोगों को गुमराह करने वाले अरविन्द केजरीवाल के गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण राजधानी कोविड-19 मौतों में नम्बर वन रही, बेरोजगारी में नम्बर वन, प्रदूषण में नम्बर वन, महिलाओं के साथ उत्पीड़न में नम्बर वन, रेप केपिटल, शराब पीने के लिए युवाओं की उम्र घटाकर नशे की राजधानी बन गई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली कांग्रेस बढ़ती महंगाई के प्रभाव को कम  करने लिए केजरीवाल से मांग करती है कि डीजल पर वेट की दर कम करके कम से कम 10 रुपये प्रति लीटर कम करें।  चौ0 अनिल कुमार ने मांग की कि दिल्ली की बदहाल परिस्थिति के लिए जिम्मेदार अरविन्द केजरीवाल तुरंत प्रभाव से इस्तीफा दे या उपराज्यपाल मुख्यमंत्री को बर्खास्त करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × three =