दिल्ली पुलिस प्रमुख ने कर्मियों के लिए बीमा कवर बढ़ाने की घोषणा की

रिपोर्ट :- प्रिंस बहादुर सिंह

नई दिल्ली :-दिल्ली के पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने शनिवार को प्राकृतिक और दुर्घटना से होने वाली मौतों के साथ-साथ आत्महत्या के मामले में पुलिकर्मियों के लिए बीमा कवर बढ़ाने की घोषणा की। नव वर्ष के अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि 40 साल से ऊपर के सभी पुलिसकर्मी अनिवार्य चिकित्सा जांच से गुजरेंगे ताकि किसी भी बीमारी का समय पर निदान और उपचार किया जा सके।

कमिश्नर ने कहा कि बीता हुआ साल चुनौतीपूर्ण था और पुलिस कर्मी कोविड ​​-19 महामारी के कारण मानसिक, शारीरिक और कमिश्नर ने कहा कि बीता हुआ साल चुनौतीपूर्ण था और पुलिस कर्मी COVID ​​-19 महामारी के कारण मानसिक, शारीरिक और आधिकारिक तौर पर अधिक खिंचे हुए थे। कारिक तौर पर अधिक परेशान हुए थे।

इसके अलावा, प्राकृतिक मौतों के कारण, आकस्मिक मृत्यु के 44 और आत्महत्या के लिए 14 के कारण दिल्ली पुलिस ने अपने 231 कर्मियों को खो दिया। “यह दर्शाता है कि पुलिस कर्मियों को गंभीर शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है, जिसे ध्यान रखने की आवश्यकता है,” उन्होंने कहा। इस बात को ध्यान में रखते हुए, यह निर्णय लिया गया है कि 40 वर्ष से ऊपर के सभी पुलिसकर्मी अनिवार्य चिकित्सा जांच से गुजरेंगे, ताकि किसी भी बीमारी का समय पर निदान और उपचार किया जा सके, उन्होंने बयान में कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six − four =