Covid-19: हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को दी गई प्लाज्मा थेरेपी

रिपोर्ट :- दौलत शर्मा

हरियाणा :/मेदांता अस्पताल से भी कोविड-19 एक्सपर्ट डॉक्टर बुलाए गए हैं. AIIMS के डायरेक्टर से भी ओपिनियन लिया गया है. फिलहाल स्वास्थ्य मंत्री की हालत सामान्य है. हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को अंबाला छावनी सिविल अस्पताल से पीजीआई रोहतक शिफ्ट कर दिया गया है. विज का रोहतक पीजीआई में आइसोलेशन वार्ड नंबर-24 के वीआईपी रूम नंबर-101 में कोरोना का इलाज चल रहा है. रविवार देर शाम अनिल विज को प्लाज्मा थेरेपी दी गई. विज के इलाज के लिए मल्टी स्पेशियलिस्ट डॉक्टर्स की टीम गठित की गई है. मेदांता अस्पताल से भी कोविड-19 एक्सपर्ट डॉक्टर बुलाए गए हैं. एम्स के डायरेक्टर से भी ओपिनियन लिया गया है. फिलहाल स्वास्थ्य मंत्री की हालत सामान्य है।

अनिल विज के इलाज के लिए गठित मल्टी स्पेशलिस्ट चिकित्सकों की टीम में एम्स के डायरेक्टर, मेदांता अस्पताल से डॉ. सुशीला, पीजीआई के पीसीसीएम विभाग के एचओडी व स्टेट नोडल अधिकारी डॉ. ध्रुव चौधरी व मेडिसिन विभाग के एचओडी डॉ. वीके कत्याल सहित एनेस्थीसिया विभाग के चिकित्सकों को शामिल किया गया है।

मेदांता अस्पताल की कोविड-19 एक्सपर्ट डॉ. सुशीला रविवार को स्वास्थ्य मंत्री का हेल्थ अपडेट लेने पहुंचीं. सभी चिकित्सकों ने एम्स के डायरेक्टर से फोन पर संपर्क कर प्लाज्मा थेरेपी दिए जाने पर चर्चा की. सभी की सहमति बनने के बाद शाम को स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को सवा घंटे तक चली प्रक्रिया के जरिए प्लाज्मा थेरेपी दी गई. बता दें कि अनिल विज उन वॉलंटियर में शामिल थे, जिन्होंने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन के लिए तीसरे ट्रायल राउंड में डोज ली थी. हालांकि डोज लेने के बाद भी विज कोरोना संक्रमित हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − thirteen =