रेल रोको आंदोलन 42 वें दिन में हुआ दाख़िल , 5 नवंबर के बंद मोदी सरकार की जड़े हिला देगा :पंधेर


रिपोर्ट :- कुलजीत सिंह

जंडियाला गुरु:-किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी पंजाब द्वारा 5 नवंबर को राष्ट्रीय बंद दौरान पंजाब के 10 जिलों में 42 स्थानों पर चक्का जाम किया जाएगा और यह लगातार रखा जाएगा ।आज़ादी के बाद यह सबसे बड़ा आंदोलन है। मौके के हालातों के लिए 5 नवंबर को राज्य कमेटी की मीटिंग में चर्चा की जाएगी और फंडों की मुहिम के बारे में भी जायजा लिया जाएगा ।आज जंडियाला गुरु में 42 वें दिन रेल रोको आंदोलन को संबोधित करते हुए सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि तीन कृषि ऑर्डिनेंस को रद्द कराने के लिए आंदोलन लगातार जारी है।

लोकतंत्र में हर व्यक्ति को धरना और रोष प्रदर्शन करने का हक़ है उन्होंने कहा कि गवर्नर ने अभी दस्तखत नही किये तो राष्ट्रपति कैसे करेंगे। हर राजनीतिक पार्टी आंदलोन में राजनीतिक फायदा लेने की कोशिश कर रहीं हैं। यदि सरकार दिल्ली में धरना दे रही है तो वह किसानों और मज़दूरों के दबाव के कारण कर रही है।

पंजाब सरकार खादों की ब्लैकमेल बंद कराए ।इस मौके पर रछपाल सिंह ,गुरमेल सिंह फत्तेवाल ,रणजीत सिंह खच्चरवाला ,ख़िलारा सिंह पन्नू ,चमकौर सिंह ,नरिंदरपाल सिंह चुताला ,मंगल सिंह ,जसवंत सिंह ,गुरनाम सिंह ,हरफूल सिंह ,फुम्मन सिंह ,भी हाज़िर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − 1 =