दिल्ली में बदला मौसम, झमाझम बारिश लोगों को मिली राहत

रिपोर्ट:- प्रियंका झा

नई दिल्ली:- दिल्ली में बदला मौसम, झमाझम बारिश लोगों को मिली राहत भारी बारिश के बाद दिल्ली की सड़कों का हाल बेहाल हो गया है। जगह-जगह जलभराव के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली के कई हिस्सों में शुक्रवार को हुई बारिश के बाद लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। वहीं, भारी बारिश के बाद दिल्ली की सड़कों का हाल बेहाल हो गया है। जगह-जगह जलभराव के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हालांकि, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बारिश का यह सिलसिला जारी रहने वाला है। ऐसे में दिल्ली के तापमान में और गिरावट देखी जा सकती है। मौसम वैज्ञानिकों ने आकाश में बादल छाए रहने और मध्यम बारिश की संभावना जाहिर की है। विभाग के मुताबिक राजधानी में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को दिल्ली में मध्यम से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था। साथ ही बारिश की वजह से निचले क्षेत्रों में पानी भरने और यातायात बाधित होने की चेतावनी भी दी है। आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केन्द्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि शुक्रवार को दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के आसपास मानसून का कम दबाव का क्षेत्र बना रह सकता है।

दिल्ली में अगस्त में अभी तक 213.3 मिमी बारिश दर्ज की गई है। अगस्त में बारिश के सामान्य स्तर 228.2 मिमी से यह सात प्रतिशत कम है। राष्ट्रीय राजधानी में मानसून के मौसम की शुरुआत यानी एक जून से अब तक 531.9 मिमी बारिश हुई है जो कि इस अवधि में बारिश के सामान्य स्तर 504.3 मिमी से ज्यादा है।

बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव की तस्वीर भी सामने देखने को मिले हर बार इसमें इसी तरीके की तस्वीर राजधानी दिल्ली में देखने को मिलती है लेकिन बावजूद इसके प्रशासन जलभराव की समस्या से दिल्ली वालों को निजात नहीं दिला पाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × three =