मोदी सरकार द्वारा दिया गए विज्ञापन “वन नेशन वन मार्केट” पर बरसे चिदंबरम

रिपोर्ट:- कशिश

नई दिल्लीःकृषि बिल को लेकर आज मोदी सरकार ने अखबारों में विज्ञापन दिए हैं। इन पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने सवाल खड़े किए और सरकार पर एमएससी को लेकर निशाना साधा है।

कृषि बिल को लेकर सरकार और विपक्ष के आर-पार की जंग छिड़ गई है हंगामे के बीच मिल तो पास हो गया है लेकिन विपक्ष अब भी इसे वापस लेने पर अड़ा है। दूसरी ओर सरकार की ओर से किसानों को बताया जा रहा है विपक्ष की बातों में ना आएं इसी कड़ी में आज केंद्र सरकार की ओर से तेज के प्रमुख अखबारों में कृषि बिल पर विज्ञापन दिया गया है जिसमें किसानों से झूठ से बचने की सलाह दी गई।

इन सभी विज्ञापनों में कृषि बिल को लेकर पहले ब्रह्म विपक्ष के द्वारा किए जा रहे दावे के मुकाबले सरकार ने अपना पक्ष रखने की कोशिश की है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी एक तस्वीर के साथ उनका कथन भी दिखाया गया है।

सरकार की इसी विज्ञापन पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने बोला है कि सरकार ने कृषि बिल पर विज्ञापन निकाले हैं जिसमें दावा किया गया है कि वन नेशन वन मार्केट किसानों को आजादी देगा देश में 85 फ़ीसदी किसान छोटे हैं जिनके पास बेचने को काफी कम फसल है ऐसे में अगर उन्हें कुछ भेजना है तो एक नहीं बल्कि हजारों मार्केट चाहिए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने लिखा कि गांवों और छोटे कस्बों में मार्केट बनाने को लेकर बिल का क्या? हजारों मारपीट ही किसानों को आजादी दे पाएगी साथ ही उन्होंने लिखा कि अगर सरकार की कोशिश है कि वह एमएसपी जारी तो फिर बिल में इसका प्रावधान क्यों नहीं है।

आपको बता दें कि सरकार द्वारा पास कराए गए तो कृषि ब्लॉग पर विपक्ष हमलावर है विपक्ष ने किसान विरोधी बिल कह रहा है साथ ही देश के कई किसान भी सड़कों पर है इस बीच को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसानों से अपील कर चुके हैं कि विपक्ष झूठ फैलाने का काम कर रहा है ऐसे में उनकी बातों में ना आएं पीएम ने भरोसा दिलाया कि किसानों की जमीन कहीं नहीं जाएगी और एमएसपी मिलता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten − 7 =