राजधानी दिल्ली में मानसून को लेकर 3 दिन का रेड अलर्ट किया जारी

रिपोर्ट :- कशिश

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में मानसून को लेकर 3 दिन का रेड अलर्ट किया जारी राजधानी दिल्ली के साथ-साथ अन्य किन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश देशभर में मौसम के मिजाज  ने एक बार फिर करवट ली है। राजधानी दिल्ली में मानसून मेहरबान नजर आ रहा है यही वजह है कि यहां के ज्यादातर इलाकों में जोरदार बारिश देखने को मिल रही है। हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश से लेकर राजधानी से सटे इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विभाग की मानें तो देश के 10 से ज्यादा राज्यों में अगले तीन दिन तक मूसलाधार बारिश के आसार बने हुए हैं। वहीं कुछ राज्यों के लिए तो रेड अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।


आपको बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बन रहे निम्न क्षेत्र के दबाव के चलते मानसून ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ी है। यही वजह है कि राजस्थान से लेकर केरल तक महाराष्ट्र से लेकर उत्तर प्रदेश तक हर जगह जोरदार बारिश देखनेको मिल रही है। हालांकि कुछ राज्यों में बाढ़ ने भी जमकर तबाही मचाई है।


लगातार बारिश होने की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिलती रहेगी वह मौसम के करवट बदल रहा है तो कहीं ना कहीं लोगों को दिक्कतें आ रही है क्योंकि कभी धूप कभी बारे जिसकी वजह से लोगों की तबीयत खराब होने की शिकायत भी सामने आ गया और अलग-अलग तरह की बीमारियां भी देखने को मिल रहे लेकिन अगर तीन-चार दिन तक लगातार बारिश हो तेरे तो उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिलती रहेगी साथ ही बता दे पिछले कुछ दिनों में बारिश लगातार हो रही की वजह से लोगों को काफी राहत मिली थी साथ ही अब बेड अलर्ट भी जारी कर दिया गया है कि कहीं ना कहीं तेज बारिश का खतरा बना हुआ है।


क्योंकि आपको बता दें कि गर्मी और को ना दोनों की वजह से वह काफी ज्यादा परेशान है और कहीं ना कहीं वह को बारिश के बाद आ सकता है बारिश आये ओर मौसम को काफी  बेहतर बनादे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + 17 =