उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर जयप्रकाश हुए कोरोना पॉजिटिव

रिपोर्ट:- कशिश

नई दिल्ली: -उत्तरी दिल्ली नगर निगम के मेयर जयप्रकाश अब कोरोना वायरस की चपेट में आ गए। राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। राजधानी में COVID-19 से पीड़ित मरीजों की संख्या 20909 है. इस बीच, उत्तरी दिल्ली निगम के मेयर जय प्रकाश को भी कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया है। जयप्रकाश ने महामारी की चपेट में आने की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी. उन्होंने बताया कि उनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।


मेयर जयप्रकाश पिछले कई दिनों से बुखार से पीड़ित थे और कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वह होम आइसोलेशन चले गए हैं। उत्तरी दिल्ली निगम के मेयर जयप्रकाश ने फेसबुक पर बताया था कि वह शनिवार से अस्वस्थ महसूस कर रहे थे। इसे देखते हुए उन्होंने अपने आप को घर में ही आइसोलेट कर लिया है। इसके अलावा मेयर ने अपने संपर्क में आए लोगों से कोरोना जांच की अपील की है।
आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे हैं। दिल्ली में अभी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 20,909 है।  इसके साथ ही वायरस से संक्रमित होने वाले कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगभग 2 लाख के करीब पहुंच गई है। दिल्ली में कोरोना के अब तक 1.91 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 1.65 लाख से अधिक मरीज स्वस्थ होकर घर लौट गए, जबकि 4567 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत हो चुकी है।


इस बीच कोरोना के साथ-साथ राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू के बुखार के मामलों को लेकर भी सरकार ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डेंगू बुखार से निपटने के लिए लोगों को अपने घर में स्वच्छता रखने की अपील की है। सीएम ने अगले 10 हफ्तों तक हर रविवार सुबह 10 बजे 10 मिनट तक इस काम को करने का आग्रह किया है, ताकि डेंगू के खतरे से बचा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + nine =