मिथिलांचल के लोगों के ऊपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेहरबान, दरभंगा में एयरपोर्ट के बाद एम्स पर मंजूरी

रिपोर्ट:- प्रियंका झा

बिहार:- मिथिलांचल के लोगों के ऊपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेहरबान, दरभंगा में एयरपोर्ट के बाद एम्स पर मंजूरी पूरे इलाके को साधने का निशान।
बिहार के मिथिलांचल के दरभंगा पर मोदी सरकार मेहरबान नजर आ रही है दरभंगा एयरपोर्ट से नवंबर से उड़ान की भी हरी झंडी मिलने के बाद मोदी सरकार ने मंगलवार को दरभंगा में ही अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) को कैबिनेट से मंजूरी दी है माना जा रहा है कि इन सौगातों के जरिए बीजेपी दरभंगा ही नहीं बल्कि पूरे मिथिलांचल के राजनीतिक समीकरण को साधने की कवायद में है।

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक के बाद एक सौगातों से नवाज रहे हैं, जिसका सबसे ज्यादा फायदा मिथिलांचल इलाके को होने जा रहा है मिथिलांचल के दरभंगा पर मोदी सरकार मेहरबान नजर आ रही है दरभंगा एयरपोर्ट से नवंबर से उड़ान को हरी झंडी मिलने के बाद मोदी सरकार ने मंगलवार को दरभंगा में ही अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) को कैबिनेट से मंजूरी दी। इसके अलावा दरभंगा को आईआईएम के सौगात से भी मोदी नवाज सकते हैं माना जा रहा है कि इन सौगातों के जरिए बीजेपी दरभंगा ही नहीं बल्कि पूरे मिथिलांचल के राजनीतिक समीकरण को साधने की कवायद में है।

बता दें कि 2015 के चुनाव में दस साल बाद मिथिलांचल की सियासत ने करवट बदली थी मिथिला की जनता ने पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को नकारते हुए महागठबंधन को सिर आंखों पर बैठाने का काम किया था आरजेडी मिथिला में अपनी खोई हुई सियासत को पाने में सफल रही थी जबकि बीजेपी का पूरे इलाके से सफाया हो गया था।

दरभंगा प्रमंडल की 30 विधानसभा सीटों में से बीजेपी महज 3 सीट ही जीत सकी थी और आरजेडी को 11 और जेडीयू को 12 सीटें मिली थीं इसके अलावा कांग्रेस को एक और दो सीटें अन्य को मिली थी हालांकि, इस बार राजनीतिक समीकरण बदल गए हैं और नीतीश कुमार एक एक बार फिर एनडीए खेमे की अगुवाई कर रहे हैं इसके बावजूद बीजेपी मिथिलांचल में अपनी सियासी जमीन तैयार करने की कवायद में जुटी है, जिसके तहत दरभंगा को केंद्र सरकार एक के बाद एक सौगात से नवाजती जा रही है ताकि भविष्य में उसके किले में विपक्ष सेंधमारी न कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + twenty =