महाराष्ट्र सरकार ने देवेंद्र फड़नवीस, राज ठाकरे की घटाई सुरक्षा

रिपोर्ट :- प्रिंस बहादुर सिंह

मुंबई :-महाराष्ट्र सरकार ने कई नेताओं की सुरक्षा कवच को घटा दिया है, इनमें ज्यादातर विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं। अपने हालिया आदेश में, गृह विभाग ने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, उनकी पत्नी अमृता, बेटी दिविजा, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे, भाजपा की राज्य इकाई के प्रमुख चंद्रकांत पाटिल, उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल और भाजपा नेता राम नाइक को मिलने वाली सुरक्षा को कम कर दिया है।

8 जनवरी को दिए गए एक आदेश में, लगभग 13 व्यक्तियों के सुरक्षा कवर को कम कर दिया गया है, जबकि विशेष सरकारी अभियोजक उज्जवल निकम और कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा के लिए वाई-प्लस से जेड और वाई से वाई-प्लस के श्रेणी कि सुरक्षा को बढ़ाया है।

देवेंद्र फडणवीस की सुरक्षा को जेड प्लस से एस्कॉर्ट्स के साथ वाई-प्लस में घटा दिया गया है, उनकी पत्नी अमृता और बेटी दिविजा फड़नवीस की सुरक्षा को वाई-प्लस से एक्स श्रेणी में डाउनग्रेड कर दिया गया है। राज ठाकरे की सुरक्षा को जेड से एस्कॉर्ट के साथ वाई-प्लस कर दिया गया है। रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की एस्कॉर्ट सुविधा को वाई-प्लस श्रेणी की सुरक्षा से हटा दिया गया है। बीजेपी नेता राम नाइक और आशीष शेलार की सुरक्षा को वाई श्रेणी के कवर से घटाकर वाई कर दिया गया है।

पूर्व गृह राज्य मंत्री और शिवसेना नेता दीपक केसरकर भी सुरक्षा में कमी की गई है। उसके सुरक्षा कवर को वाई-प्लस से वाई श्रेणी में नीचे कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four − two =