मनुष्य को धनवान बनाते हैं हथेली के ये निशान, हाथ में ऐसे करें धन रेखा की पहचान

रिपोर्ट :- कशिश

नई दिल्लीः मनुष्य को धनवान बनाते हैं हथेली के ये निशान, हाथ में ऐसे करें धन रेखा की पहचान हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार रिंग फिंगर और सबसे छोटी उंगली के नीचे सीधी रेखा को धन की रेखा कहा जाता है। धन रेखा के माध्यम से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति के बारे में जाना जा सकता है। हथेली में धन की रेखा जानने से पहले ये जानना जरूरी है कि कौन से हाथ में धन रेखा यानी मनी लाइन को देखना चाहिए।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को जीवन में सफलता हासिल करने और अमीर बनने के लिए किस्मत का साथ मिलना जरूरी होता है। व्यक्ति के हाथों में भाग्य, स्वास्थ्य और धन संबंधित रेखाएं पाई जाती हैं। हथेली की लकीरों यानी हस्त रेखाओं से मनुष्य के जीवन की भविष्यवाणी की जा सकती है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार रिंग फिंगर और सबसे छोटी उंगली के नीचे सीधी रेखा को धन की रेखा कहा जाता है। धन रेखा के माध्यम से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति के बारे में जाना जा सकता है। हथेली में धन की रेखा जानने से पहले ये जानना जरूरी है कि कौन से हाथ में धन रेखा यानी मनी लाइन को देखना चाहिए।

दरअसल, कई लोगों का मानना है कि पुरुषों के दाएं हाथ जबकि महिलाओं के बाएं हाथ की रेखा को देखना चाहिए जबकि हस्त शास्त्र के मुताबिक ध्यान रखना आवश्यक है कि जिस हाथ से व्यक्ति सबसे ज्यादा काम करे उसी हाथ की मनी लाइन से आर्थिक स्थिति की भविष्यवाणी की जाती है।

अगर हाथ में सीधी रेखाएं हैं तो इसका मतलब है कि भविष्य में खूब पैसे कमाएंगे। जबकि हाथ में धन रेखा यानी मनी लाइन सीधी ना होकर लहरनुमा है तो इसका मतलब है कि आपके पास धन तो होगा लेकिन धन की स्थिरता नहीं रहेगी यानी पैसा आता जाता रहेगा।

हस्त शास्त्र के अनुसार जिस हाथ से व्यक्ति अधिक कार्य करता है वही भविष्य का निर्माण करने का सामर्थ्य रखता है। हाथों में बहुत ज्यादा कटी-फटी रेखाएं जीवन में संघर्ष को इंगित करती हैं।

कई लोगों की हथेली पर रेखाएं स्पष्ट नजर नहीं आती हैं जबकि कुछ लोगों की हथेली में उनकी भाग्य रेखा ही धन की रेखा का काम करती है। ऐसे में धन भाग्य द्वारा कमाया जाता है। अगर हाथ में मनी लाइन मुड़ी-तुड़ी और रुक-रुक कर बनी हुई है तो इसका मतलब है कि धन-पैसे और कमाई के मामले में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।

इसके अलावा किसी व्यक्ति की हथेली में जीवन रेखा, मस्तिष्क रेखा और भाग्य रेखा को मिलाकर M का निशान बन रहा है तो इसका तात्पर्य व्यक्ति के धनवान बनने से है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 + fifteen =