बिहार में लॉकडाउन बढ़ना तय, एक हफ्ते या 31 मई तक

रिपोर्ट :- दौलत शर्मा

बिहार :-कोरोना की दूसरी लहर के बीच हाईकोर्ट की फटकार के बिहार बिहार सरकार ने 5 मई से लॉकडाउन लगा रखा है। इसकी मियाद 15 मई तक है यानि परसों तक। क्या सरकार लॉकडाउन खोलेगी, इसकी गुंजाइश कम ही नजर आ रही है। वजह ये कि कोरोना के केस घटने तो शुरू हुए हैं लेकिन रोज मिलने वाले पॉजिटिव की तादाद अभी भी दस हजार के आसपास है। वहीं मृतकों की तादाद को देखें तो रोज के आंकड़े 50 के पार ही रह रहे हैं।

इस सूरत-ए-हाल को देखते हुए ये तय माना जा रहा है कि सरकार लॉकडाउन को बढ़ाएगी। बिहार सरकार के अधिकारियों, मंत्रियों और खुद मुख्‍यमंत्री की तरफ से इसके संकेत मिल रहे हैं, हालांकि इस बारे में अभी कोई भी फैसला हुआ नहीं है। बिहार में कोरोना की बेकाबू रफ्तार को थामने में लॉकडाउन काफी हद तक मददगार साबित हुआ है। लॉकडाउन के बाद नए संक्रमितों की तादाद घटी है। संक्रमण दर घटने के साथ ही रिकवरी दर बढ़ी है।

लगातार बिहार में भी दूसरी लहर का आतंक साफ देखा जा रहा है जिस पर अब सभी जिलों से सूचना मंगा कर इस पर मंथन किया जा रहा है कि लॉकडाउन एक हफ्ते और बढ़ाया जाए या फिर 31 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जाए क्योंकि लगातार बिहार समेत पूरे भारत में दूसरी लहर आतंक मचा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven + 18 =