प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बिहार में बाढ़ से हुई क्षति का हवाई सर्वे करने आये

*पूर्णिया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बिहार में बाढ़ से हुई क्षति का हवाई सर्वे करने आये थे.*

राजेन्द्र ठाकुर पटना

सर्वेकष्ण ख़त्म होने के बाद माननीय प्रधानमंत्री ने राज्यों को तत्कालीन 500 करोड़ के रहत पैकेज देने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि गैर परंपरागत क्षेत्र में आये बाढ़ से काफी नुकसान हुआ है. नुकसान का आकलन करने के लिए केंद्र सरकार की टीम भी आयेगी. बिहार को हरसंभव सहायता दी जायेगी साथ ही भविष्य में संस्थागत व्यवस्था बनाने पर भी बल दिया जायेगा.

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री राहत कोष से बिहार में आयी बाढ़ में मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये तथा गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये अतिरिक्त अनुदान देने की भी बात कही. फिलहाल बाढ़ के दौरान मृतक के परिजनों को चार लाख दिया जाता था. पीएम की घोषणा के बाद अब छह लाख मिलेंगे.

प्रधानमंत्री शनिवार को चूनापुर एयरपोर्ट पहुंचे. एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव सहित अधिकारियों ने पीएम का स्वागत किया. पांच मिनट के बाद पीएम हेलीकॉप्टर से सीमांचल के पूर्णिया, अररिया, किशनगंज व कटिहार के बाढ़ प्रभावित इलाके का जायजा लेने रवाना हो गये. पीएम ने लगभग एक घंटे तक बाढ़ प्रभावित इलाके का हवाई सर्वे किया. सर्वे के बाद चूनापुर एयरपोर्ट पहुंचे और बिहार सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक में क्षति की जानकारी ली।

One thought on “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बिहार में बाढ़ से हुई क्षति का हवाई सर्वे करने आये

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + 1 =