पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो दिल्ली पुलिस का इंस्पेक्टर बनकर पुलिस के नाम से लोगों को गुमराह करता था

रिपोर्ट :- मोहित

नई दिल्ली :-सेन्ट्रल दिल्ली के दरियागंज पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो दिल्ली पुलिस का इंस्पेक्टर बनकर पुलिस के नाम से लोगों को गुमराह करता था। 

 23 मार्च को सब इंस्पेक्टर पवन यादव, हवलदार जावेद, और सिपाही दरियागंज थाने के पास तैनात थे।  शाम करीब 5 : 30  पुलिस स्टाफ ने एक कार को रोका जिसका नंबर DL9CAS 0890 था। कार के आगे और पीछे दिल्ली पुलिस का मोनोग्राम लगा हुआ था, डैश बोर्ड पर पुलिस की 2020 की  डायरी रखी थी।  चालक ने खुद को दिल्ली पुलिस के स्पेशल ब्रांच का इंस्पेक्टर संजय कुमार बताया और बकायदा अपना पहचान पत्र भी दिखाया जिस पर PIS नंबर भी लिखा हुआ।  पूछताछ के दौरान पुलिस से झगड़ा करने लगा इसके इस व्यवहार के कारण संदेह हुआ। उसके पहचान पत्र के PIS नंबर 16960059 की जांच की गई तो पता चला यह इस PIS नंबर का कार्ड संजय कुमार नाम के इंस्पेक्टर का है जो SHO दक्षिण रोहिणी के तौर पर तैनात हैं। जिसके डुप्लीकेट कार्ड का इस्तेमाल यह संजय कुमार भी कर रहा था जिस पर अपनी फोटो लगा रखी थी। 

पुलिस द्वारा पकड़े गए इस शख्स की कार की तालाशी के बाद कार में कई आपत्तिजनक चीजे मिली। पुलिस को लाल बेल्ट के साथ एक इंस्पेक्टर की खाकी वर्दी बरामद हुई, एक काले रंग का मोटोरोला का वायरलैस सेट मिला। कार में दिल्ली पुलिस स्पेशल ब्रांच के फ़ाइल और कवर के साथ स्टीकर भी बरामद हुए।  

संजय कुमार एक ठेकेदार है जो दिल्ली पुलिस के टेंडर पर ठेकेदारी का काम करता है। अब पुलिस जांच कर रही है की आरोपी संजय कुमार दिल्ली पुलिस की ठेकेदारी करते करते इंस्पेक्टर की वर्दी में कौन कौन से मकसद हल किया करता था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + 20 =