दूसरे फेस की वैक्सीनेशन पर आया बड़ा फैसला

रिपोर्ट :- कशिश

नई दिल्ली :-प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री सभी को लगी का कोरोना का टीका इनमें छोटे जाएंगे 50 साल से ज्यादा के लोग चाहे वह सांसद हो या से निगम पार्षद सब को दूसरे देश में लगेगा कोरोना का टीका।

वैक्सीनेशन को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्री की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक हुई जिसमें प्रधानमंत्री का कहना है कि घबराने वाली कोई बात नहीं है सबको यह टीका लगवाने अनिवार्य है और इनमें सबसे पहले 50 साल से ज्यादा उम्र के लोग छाटे जाएंगे।

इसमें जो भी सांसद विधायक निगम पार्षद मुख्यमंत्री 50 साल से ज्यादा की उम्र के हैं उन्हें दूसरे देश में होने वाले कोरोना वैक्सीनेशन का टीका लगवाना होगा। अभी देश में करुणा वैक्सीनेशन का पहला पेज जारी है जिसमें 7 लाख स्वास्थ्यकर्मचारियों को यह टीका लग चुका है। जब स्वास्थ्य कर्मचारियों का पहला फेस खत्म हो जाएगा उसके तुरंत बाद ही दूसरे फेज की शुरुआत कर दी जाएगी।

दूसरे फेज में सरकारी कार्यकर्ताओं के साथ साथ अर्ध सैनिक बलों के जवानों में भी दूसरे फेस के टीकाकरण की शुरुआत की जाएगी लेकिन सिर्फ जो 50 साल से ज्यादा की उम्र के लोग हैं उन्हें यह टिका शुरुआत में लगाया जाएगा।

दूसरे से इसकी शुरुआत करने में देरी का कारण यह बताया गया है कि दिल्ली उत्तर प्रदेश बिहार एवं अन्य से राज्य है। जहां पर स्वास्थ्य कर्मी टीका लगवाने से घबरा रहे हैं और बचने की कोशिश कर रहे हैं। जिसकी वजह से दूसरे फेज के टीकाकरण में देरी हो रही है।

भारत में अभी तक कोरोना वैक्सीन के लिए दो वैक्सीनेशन निकाली गई है जिसका नाम है को वैक्सीन और कोवीशिल्ड। अन्य आठ वैक्सीनेशन पर अभी भी काम जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × three =