दिल्ली सरकार के दिशा निर्देशों की उड़ती दिखी धज्जियाँ

रिपोर्ट :- कशिश

नई दिल्लीः दिल्ली सरकार के दिशा निर्देशों की उड़ती दिखी धज्जियाँ RTV बसों में जबरदस्त तरीके से भरी जा रही है सवारी आंखों से डिस्पेंसिंग कि उनकी नजर आ रही है धज्जियां।कोरोना महामारी के चलते पूरे देश भर में लॉकडाउन लगा दिया गया था और वहीं जब अनब्लॉक किया गया तो उसके बाद कुछ सरकार द्वारा दिशा निर्देश जारी किए गए थे। जिसके अंतर्गत में यह कहा गया था कि पूरी सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाकर ही लोगों को घर से बाहर निकलना है और उसके बाद धीरे-धीरे करके यातायात खोल दिए गए थे।

जिसमें बस और कैब को खोल दिया गया था और बसों में यह गाइडलाइन दी गई थी कि 20 इससे ज्यादा सवारी नहीं बैठेगी और हर एक सीट को छोड़कर स्टीकर लगाए गए थे। जिनमें लिखा था कि 2 गज की दूरी बनाकर रखें आप इसमें ऐसा कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है। वही कंडक्टर और ड्राइवर से  बारे में बताए जा रहे और लोगों में सामाजिक दूरी नहीं दिखाई दे रहा है।छोटी सी बस में तो कम से कम करते हैं 20-30 लोग खड़े रहते हैं।

लगातार दिन पर दिन बसों की अलग-अलग समस्याएं सामने आ रही है। कई औरतों को बैठने की जगह नहीं मिलती तो कहीं बहुत सारे लोग भरकर बस में जाते हैं। जो बहुत ही बुरा हाल दिखाई दे रहा है। वही  सरकार द्वारा इस पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सरकार इसको नजरअंदाज करते हुए दिखाई दे रहे हैं। यह बहुत बड़ी समस्या बनती जा रही है और लोगों में भी बिल्कुल भी डर नहीं दिख रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 2 =