दिल्ली में शनिवार को बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 24 हजार नए मामले सामने आए हैं

रिपोर्ट :- शिल्पा

नई दिल्ली:दिल्ली में शनिवार को बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 24 हजार नए मामले सामने आए हैं. यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दी है।

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज इस पर बैठक भी की है।जिसमे अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जल्द ही इसका विस्तृत डाटा सामने आ जाएगा।उन्होंने बताया कि दिल्ली में बढ़ते करना केस की वजह से ऑक्सीजन और रेमेडीसविर की कमी भी हो गई है। जिस तरीके से लगातार कोरोना केस बढ़ते जा रहे है दिल्ली में ऑक्सीजन बेड की कमी होती जा रही है। दिल्ली सरकार बेड्स को बढ़ाने का प्रयास कर रही है और दिल्ली सरकार ने बेड्स को बढ़ाने के लिए यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और कॉमन वेल्थ गेम्स में लगभग 1300 बेड्स का इंतजाम किया जा रहा है, राधा स्वामी सत्संग व्यास में भी 2500 बेड्स का इंतजाम किया जा रहा है और आगे 25000 का किया जाएगा।

होटल्स को भी अस्पतालों के साथ जोड़ा जा रहा है जिस वजह से 2100 बेड्स बनाने में दिल्ली सरकार सफल हुई है। केजरीवाल ने डॉक्टर हर्ष वर्धन से बेड्स की मांग की है। दिल्ली सरकार को इस बार 1800 ही दिए गए है। लेकिन दिल्ली में 10,000 बेड्स है जिसमे से 50% बेड्स को कोरोना के लिए रिजर्व किए जाए। साथ ही ये भी कहा है की जहा भी दवाइयों की काला बाजारी कर रहे है उस पर रेड मारा जाए और लैब्स में अपनी कैपेसिटी से जायदा सैंपल अस्पतालो में ना लिए जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 − three =