दिल्ली में फिर होगा लॉकडाउन ?केजरीवाल गोगा महाराज रोकने में हुए फेल

रिपोर्ट :- दौलत शर्मा

नई दिल्ली :-मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए बाजारों में छोटे स्तर पर लॉकडाउन का प्रस्ताव मंजूरी के लिए केंद्र सरकार के पास भेजा गया है।

देश की राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच केजरीवाल सरकार सख्ती बरतने की तैयारी में है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए बाजारों में छोटे स्तर पर लॉकडाउन का प्रस्ताव मंजूरी के लिए केंद्र सरकार के पास भेजा गया है. अगर सरकार को लगता है कि वो बाजार ‘लोकल कोरोना हॉट स्पॉट’ बन सकता है तो एहतियात के तौर पर कुछ समय के लिए उसे बंद कर सकते हैं।

केजरीवाल ने दिये संकेत- कोरोना प्रभावित इलाकों में लग सकता है लॉकडाउन, शादियों में गेस्ट की संख्या में होगी कटौती

केजरीवाल ने कहा कि ‘750 ICU बेड बढ़ाकर दिल्ली वालों की मदद करने के लिए मैं केंद्र सरकार का शुक्रगुजार हूं. सभी सरकारी कर्मी और एजेंसियों ने COVID-19 को नियंत्रित करने के अपने प्रयासों को दोगुना कर दिया है. हालांकि इस पर तब तक काबू नहीं पाया जा सकता जब तक लोग सावधानी नहीं बरतते. मैं सभी से अपील करता हूं कि मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिग का पालन करें।

केजरीवाल ने कहा कि कुछ हफ्ते पहले जब दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ, तो केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार शादी में शामिल होने वाले लोगों की संख्या 200 की गई. अब इसे वापस लिया जा रहा है और केवल 50 लोगों को अनुमति दी जाएगी. इसे एलजी की मंजूरी के लिए भेजा गया है. उम्मीद है इसकी जल्द ही मंजूरी मिल जाएगी।

केजरीवाल ने कहा कि मैं दिल्लीवासियों से हाथ जोड़कर अनुरोध करता हूं कि मास्क पहने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के नियम का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 3 =