दिल्ली में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 15000 तक पहुंच सकते हैं डेली केस

रिपोर्ट :- कशिश

नई दिल्लीः दिल्ली में कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 15000 तक पहुंच सकते हैं डेली केस त्योहारों का सीजन शुरू हो गया है वही बढ़ते प्रदूषण के स्तर के बीच, दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 5,739 नए मामले दर्ज किए गए. दूसरी बार है जब राष्ट्रीय राजधानी में यह संख्या 5,000 को पार कर गई।

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना मामलों ने अभी तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. गुरुवार को कोविड-19 के 5,739 नए मामले सामने आए जो एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। संक्रमण के मामलों की संख्या 3.75 लाख से अधिक पहुंच गई है. शहर में यह लगातार दूसरा दिन है जब एक दिन में 5000 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं।

इससे पहले बुधवार को इस महामारी के 5,673 मामले दर्ज किए गए थे। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार इस महामारी से 27 और मरीजों की मौत होने से राष्ट्रीय राजधानी में मृतकों की संख्या 6,423 पहुंच गई है. बुलेटिन के अनुसार गुरुवार को 30,952 मरीजों का इलाज चल रहा था। इसके अनुसार मामलों की कुल संख्या बढ़कर 3,75,753 हो गई है।

इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि AAP सरकार ने शहर में आक्रामक तरीके से ट्रेसिंग और टेस्टिंग करके कोरोना के खिलाफ अपनी रणनीति को बदल दिया है। बड़ी संख्या में हो रही टेस्टिंग के कारण ही पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में अचानक से तेजी देखी गई है।जैन ने कहा कि यह कोरोना की तीसरी लहर हो सकती है लेकिन यह कहना जल्दबाजी होगी कि यह निर्णायक है। उन्होंने कहा कि कोरोना की संख्या में बड़ी उछाल को तीसरी लहर घोषित करने से पहले रुझानों को देखने के लिए एक और सप्ताह का इंतजार करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + 2 =