दिल्ली पुलिस ने जारी किया नोटिस,जल्द होगी गिरफ्तारी

रिपोर्ट :- कशिश

नई दिल्ली :-किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है हम सब के डर से कानून का सम्मान किया जाएगा जब भी देले प्लेस लाएगी तो हम जाएंगे। दिल्ली पुलिस के द्वारा ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के मामले में किसान नेता राकेश टिकैत को नोटिस थमाया गया है। दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन स्थल पहुंच ये नोटिस थमाया।

गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा को लेकर अब दिल्ली पुलिस का एक्शन शुरू हो गया है। गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत को नोटिस थमा दिया। दिल्ली पुलिस के अधिकारी गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे और नोटिस दिया। राकेश टिकैत का कहना है कि वो इसका जवाब भी जल्द देंगे। राकेश टिकैत को थमाए गए नोटिस में दिल्ली पुलिस की ओर से जवाब मांगा गया है। पुलिस ने कहा है कि आपने इस बात पर हामी भरी थी कि ट्रैक्टर परेड तय रूट पर निकलेगी, साथ ही परेड के दौरान शांति होगी। लेकिन ऐसा नहीं हुआ है।

दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर के किसान आंदोलन स्थल पर ही नोटिस चिपका दिया, जिसमें पूछा गया है कि उनपर कानूनी एक्शन क्यों ना लिया जाए।

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस की ओर से अब किसान नेताओं पर बड़ा एक्शन लेने की तैयारी की जा रही है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश पर पुलिस 20 से अधिक किसान नेताओं के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करने की तैयारी में है, साथ ही उनका पासपोर्ट भी जब्त किया जा सकता है।

हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस पहले ही राकेश टिकैत, दर्शनपाल, योगेंद्र यादव समेत दर्जनभर किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चुकी है। इन सभी पर ट्रैक्टर परेड के नियमों का उल्लंघन करने, प्रदर्शनकारियों को भड़काने का आऱोप है। दिल्ली पुलिस की ओर से अभी तक कुल 25 से अधिक एफआईआर दर्ज की गई हैं, इसके अलावा सैकड़ों लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के जरिए सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है, ताकि प्रदर्शनकारियों की पहचान की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six − one =