गूगल प्ले स्टोर से हटा पेटीएम एप आप लोग डाउनलोड नहीं कर पाएंगे

रिपोर्ट :- प्रियंका झा

नई दिल्ली:-Google ने Paytm ऐप को अपने एंड्रॉयड प्ले स्टोर से हटा लिया है हालाँकि स्मार्टफ़ोन में ये ऐप काम करता रहेगा Paytm ने कहा है कि ऐप जल्द वापस आएगा।

ग़ौरतलब है कि Paytm के भारत में 50 मिलियन मंथली ऐक्टिव यूज़र्स हैं गूगल ने कहा है कि प्ले स्टोर ऑनलाइन कसीनो और दूसरे गैंबलिंग ऐप को भारत में पॉलिसी वायलेशन की वजह से इजाज़त नहीं देता है।

Paytm ऐप पर फैंटेसी स्पोर्ट्स का प्रचार किया जाता है जिसमें गैंबलिंग होती है शायद यही वजह है कि कंपनी ने पॉलिसी का हवाला देते हुए भी इसे हटा लिया है।

पिछले कुछ दिनों से लगातार पेटीएम पर पेटीएम क्रिकेट लीग का प्रचार दिखाया जा रहा है कंपनी का दावा है कि कस्टमर्स इसमें हिस्सा लेकर करोड़ों रुपये जीत सकते हैं।

भारत में गूगल प्ले स्टोर की पॉलिसी ये कहती है कि यहां चूंकि गैंबलिंग लीगल नहीं है, इसलिए प्ले स्टोर पर गैंबलिंग से जुड़े ऐप्स भी नहीं अपलोड किए जा सकते हैं।

दरअसल IPL2020 की शुरुआत हो रही है और इससे पहले Paytm का स्टैंडअलोन Paytm First गेम ऐप को भी गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया गया है।

टेक क्रंच की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ गूगल ने Disney+Hotstar ऐप से की कहा है कि फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप का विज्ञापन चलाने से पहले वॉर्निंग दिखाई जाए

Paytm ने गूगल प्ले स्टोर से ऐप हटाए जाने के बाद एक स्टेटमेंट जारी किया है कंपनी ने एक ट्वीट में कहा है कि Paytm अस्थाई तौर पर गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया गया
है ये ऐप जल्दी वापस आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 1 =