कोविड -19: सीरम के बाद, भारत बायोटेक की कोवाक्सिन की पहली खेप दिल्ली पहुंची

रिपोर्ट :- प्रिंस बहादुर सिंह

नई दिल्ली :-भारत बायोटेक द्वारा कोवाक्सिन, की पहली खेप बुधवार सुबह हैदराबाद से दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंची। भारत बायोटेक द्वारा निर्मित कोरोनावायरस के टीकों को दो उड़ानों द्वारा दिल्ली पहुंचाया गया। यह वैक्सीन एक एयर इंडिया की और दूसरी विस्तारा एयरलाइंस द्वारा दिल्ली पहुंची।

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया कि उड़ान एआई 559 हैदराबाद से सुबह 6.50 बजे निकली और इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 9.15 बजे पहुंची, जिसमें तीन डिब्बे 80.5 किलोग्राम वजन के थे। विस्तारा की उड़ान, UK860, कोवाक्सिन के चार बक्से के साथ 10.40 बजे पहुंची।

अधिकारियों ने कहा कि बक्से को भेज दिए जाने से पहले कार्गो टर्मिनलों पर तापमान नियंत्रित सुविधा में स्थानांतरित कर दिया गया था। एक अधिकारी ने कहा, “जबकि एयर इंडिया द्वारा लाये गए टीकों को करनाल के लिए रवाना किया गया था, दिल्ली के राजीव गांधी सुपरस्पेशिलिटी अस्पताल में विस्तारा की खेप भेजी गई थी।”

स्पाइसजेट की एक फ्लाइट भी पुणे के दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरी, जिसमें कोविशिल्ड वैक्सीन के 34 डिब्बे थे। अधिकारी ने कहा, “इनमें से नौ को आगरा, 12 को बरेली और 13 को मेरठ भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 3 =