कोरोना महामारी में भी मोदी जी ने किसी गरीब को भूखे पेट सोने नहीं दिया-स्मृति ईरानी

रिपोर्ट -दौलत शर्मा

नई दिल्ली :-केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने केंद्रीय बजट को समाज के हर वर्ग और हर क्षेत्र का विकास करने वाला और राष्ट्रनिर्माण का मूलाधार बताते हुए कहा कि देश में पहली बार समाज की मूलभूत सुविधाओं को विस्तार देने का काम किया गया है। दिल्ली भारतीय जनता पार्टी और पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के साथ मिलकर आत्मनिर्भर बजट पर आयोजित चर्चा में उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने गत छह वर्षों में स्वास्थ्य, शिक्षा, पोषण, स्वच्छता, आवास, पीने का साफ पानी और शौचालय जैसे मुद्दों पर समाज को एक नई दिशा दी है। बजट में इन्हीं क्षेत्रों की ओर बेहतर कर समाज के हर वर्ग तक सुविधा पहुंचाने का अभियान चलाया गया है, यह वास्तव में सराहनीय है।

कार्यक्रम के दौरान प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता, नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं विधायक विजेन्द्र गुप्ता, पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष संजय अग्रवाल, प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल, प्रदेश उपाध्यक्ष राजन तिवारी, अशोक गोयल देवराहा, प्रदेश मीडिया प्रमुख नवीन कुमार, प्रदेश प्रवक्ता पूजा सूरी, सतीश गर्ग और बृजेश राय, प्रदेश मंत्री नीलम धीमान सहित विभिन्न व्यपारिक संगठनों के सदस्य और उद्योगपति उपस्थित थे।

स्मृति ईरानी ने कहा कि सरकार ने बजट में एक पीढ़ी जो प्रावधान करती थी उसे पूरा करने का काम दूसरी पीढ़ी करती थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जो कहा उसे स्वयं ही लागू कर इतिहास बदल दिया। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने समाज की मूलभूत सुविधाओं का पूरा ध्यान रखते हुए वो काम किए हैं जिसकी आज विश्व भर में सराहना हो रही है। गरीब भूखे पेट सोता था, लेकिन कोरोना जैसी महामारी में भी मोदी जी की नीतियों ने किसी को भूखे पेट सोने नहीं दिया। केंद्र सरकार हर गरीब को मुफ्त राशन देने और स्वास्थ्य सुविधाएं देने का अभूतपूर्व काम किया है। कोरोना को लेकर देश में जिस तरह की शंकाएं थी और क्या होगा का भाव था, उस पर न केवल पूरी तरह से पूर्ण विराम लगाया गया, बल्कि भारत आज विश्व में पी.पी.ई. किट का दूसरा सबसे बड़ा निर्यातक है।

स्मृति ईरानी ने कांग्रेस और आम आमदी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एक पार्टी केवल एक ही परिवार की पहचान बढ़ाने में जुटी है और दूसरी पार्टी अपनी घोषणाओं को ही कभी पूरा न करने में लगी है। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस किसान मुद्दों का विरोध कर रही है, लेकिन पंजाब में उनकी पार्टी की सरकार ने ही पहली बार खेती में ठेका का प्रावधान लेकर आई थी और इसमें किसानों को ही सजा देने का उपबंध भी रखा गया। देश में आम जन अब जागरुक हो चुका है और वह अच्छे-बुरे की बेहतर समझ रखता है। हमें पूरा विश्वास है कि आम आदमी पार्टी मोदी सरकार के सार्थक कामों का पूरा साथ देगी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि कोरोना काल में मोदी सरकार ने न सिर्फ देश के हर वर्ग और क्षेत्र का पूरा ध्यान रखा है, बल्कि दिल्ली में जब आम आदमी पार्टी की सरकार कोरोना संकट से निपटने में विफल रही तो केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में दिल्ली को सम्भालने के लिए सभी जरुरी कदम उठाए गए। दिल्ली सरकार को हर क्षेत्र में असफल करार देते हुए उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने जो भी घोषणाएं की थी, उनमें से एक को भी पूरा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि प्रदूषण की रोकथाम के लिए केजरीवाल सरकार की सभी घोषणाएं सिर्फ घोषणा बनकर रह गई और दिल्ली की जनता पर प्रदूषण का कहर बढ़ता ही गया।

आदेश गुप्ता ने कहा कि जिन कार्यों को दिल्ली सरकार को करना चाहिए था, उसे भी केंद्र सरकार कर रही है। ऐसे कार्यों में दिल्ली में बायोपार्क बनाना, झुग्गी बस्तियों का विकास का काम शामिल है। लेकिन केजरीवाल सरकार ने किसी भी काम को अभी तक पूरा नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 + sixteen =