कोरोना महामारी में भी बढ़ रहा है जंडियाला और इसके पास गांव में कारोबार पकड़े गए चोरों से हुआ खुलासा ,नशे की पूर्ति के लिए करते थे चोरियां


रिपोर्ट :- कुलजीत सिंह

जंडियाला गुरु:-एक तरफ जहां कोरोना महांमारी का क्रोप चल रहा है तो वही दूसरी ओर जंडियाला गुरु ,गांव धारड़ ,गहरी मंडी और जानिया में भी बड़े स्तर पर नशे का कारोबार चल रहा है ।इस नशे के कारोबार में पैसे के लालच के चलते छोटे छोटे बच्चे और महिलाएं भी शामिल हो रहीं है ।जंडियाला गुरु के इलाके मोहल्ला शेखपुरा मानो वाला खूह ,नई आबादी ,वार्ड नंबर 7 और ज्योतिसर ऐसे इलाके है जहां से पुलिस छोटे नशा तस्करों से लेकर बड़े नशा तस्कर भी पकड़ चुकी है बात यहीं खत्म नही होती चूंकि यहां के नशा तस्कर कई बार ,दूसरे जिलों जलन्धर देहाती ,अमृतसर सिटी ,कपूरथला ,और तरनतारन की पुलिस पकड़ चुकी है ।जिससे यह साफ है कि जंडियाला नशे की हब बन चुका है जहां से और जगहों पर भी नशे की सप्लाई होती।


अभी परसो पकड़े गए गांव धारड़ के नशा तस्कर मुरली की पत्नी प्रीत कौर 15 ग्राम हेरोइन का मामला दर्ज किया है जबकि उसका पति मुरली अभी फरार है ।उस पर पहले ही एन डी पी एस के मामले दर्ज हैं ।पुलिस चौकी इंचार्ज जंडियाला गुरु सब इंस्पेक्टर हरप्रीत कौर का कहना है कि वह अभी फरार है ,पुलिस उसको पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है ।
इसी तरह गांव गहरी मंडी में किस तरह नशा बिकता इसका खुलासा तब हुआ जब यहाँ से पकड़े गए चोर ने बताया कि वज़ हेरोइन नशे का आदी है और उसकी पूर्ति के लिए वह चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है ।इसी तरह दुकानों के ए सी केबल चोरी करने मामले में यह बात सामने आई है ।जिसमे यह खुलासा हुआ मोहल्ला शेखपुरा अभी भी नशे का गढ़ बना हुआ है।


वही तरनतारन सदर पुलिस द्वारा जंडियाला गुरु के नशा तस्कर का पकड़े जाने पर स्थानीय पुलिस ने यह संजीदगी नही दिखाई कि आखिर इसके पीछे इसका आका कौन है?
लोगों का कहना है कि पुलिस केवल मामला दर्ज कर मामले को खत्म कर देती है ।जबकि उसकी हर पकड़े गए चोर और तस्कर की काल डिटेल और उसकी अवैध जायदाद की जांच पुलिस गंभीरता से करे तो इन तस्करों के पीछे बड़े आका कौन है यह बात आईने की तरह साफ हो जाएगी। क्योकि आज हालात बाद से बदतर हो रहें है इस अवैध कारोबार में पैसों के लालच के चलते छोटे छोटे बच्चे और महिलाएं डिलवरी का काम करती है इसलिए कि किसी को कोई शक ना हो।


इस मामले में डी एस पी जंडियाला गुरु सुखविंदरपाल सिंह कहना है कि नशा तस्करों के खिलाफ पुलिस गंभीरता से कार्रवाई सख्त से सख्त करेगी। कोई भी नशा तस्कर बख्शा नही जाएगा ।नशा तस्करों को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि अवैध कारोबार छोड़ दे अन्यथा पुलिस सख्त कार्रवाई कर उनको छोड़ने के लिए मजबूर कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + nine =