त्योहारों के सीजन में कोरोना ने दिल्ली में पकड़ी एक बार फिर से रफ्तार

रिपोर्ट :- दौलत शर्मा

नई दिल्ली :-भारत मे कोरोना लगातार रफ्तार पकड़ रहा है। रोज हजारों की संख्या मे कोरोना के मामले आ रहे है। कल लगभग 46 हजार कोरोना के मामले आ रहे है। कोरोना से लड़ने के लिए लगातार उपाए बरत रहे है, मगर कई लोग लापरवाही भी अपना रहे है।

त्योहारों के चलते लोग मार्केट में सोशल डिस्टेंसिंग नहीं अपना रहे और ना ही प्रॉपर मास्क लगा रहे हैं जो छोटी-छोटी लापरवाही आगे जाकर घातक बन सकती है और बन भी रही है लगातार हर दिन कोरोनावायरस के मामले 40000 वे उससे अधिक की संख्या में आ रहे हैं यह कहीं ना कहीं लापरवाही जोकि अब लोग त्यौहार के सीजन में बरत रहे हैं।

जिला प्रशासन की तरफ से भी हर जगह कोरोनावायरस अवेयरनेस कैंप भी चलाया जा रहा है लोगों को समझाया जा रहा है मगर अभी भी इतनी बड़ी संख्या में लगातार कोरोनावायरस के मामले आना चिंता की बात है प्रशासन के लिए और पूरे भारत वासियों के लिए और मृत्यु दर भी बढ़ रहा है बात की जाए तो अभी तक 88 लाख 87हजार केस कोरोनावायरस के आ चुके हैं जंभेश्वर कुल चार लाख 4,84,095 मामले एक्टिव है और अब तक कोरोनावायरस से होने वाली मृत्यु दर की बात की जाए तो 1 लाख 28 हजार 165 मरीजों की मौत हो चुकी है।

दिन प्रतिदिन मामले बढ़ते ही जा रहे हैं जिस पर काबू पाना अभी मुश्किल साफ दिख रहा है प्रशासन की कमजोर नीतियां और जनता द्वारा बरती गई लापरवाहीया इसका बड़ा कारण बनती जा रही है जा कभी भारत की स्थिति मृत्यु दर को लेकर काफी अच्छी थी और देशों से देखा जाए तो मगर वह भी अब बिगड़ती जा रही है रोज हजारों की संख्या में लोग कोरोनावायरस से अपनी जान भी गवाह रहे हैं लोगों को अब सावधानियां और भी बरतनी होगी और त्यौहार भी इन्हीं सावधानियों के साथ बनाने होंगे कहीं त्योहारों के बीच मामले और ना बढ़ जाए इसका ख्याल रखना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − eleven =