पंजाब भर के हज़ारों गांवों में काले कानूनों के खिलाफ चल रहे आंदोलन में शहीद हुए किसानों को मशाल मार्च कर 2 मिनट का मौन धारण कर श्रद्दांजलि अर्पित की


रिपोर्ट :- कुलजीत सिंह

जंडियाला गुरु:-किसान मजदूर सँघर्ष कमेटी की अध्यक्षता में किसान विरोधी काले कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन में शहीद हुए किसानों को पंजाब भर में हज़ारो गांवो में गांव स्तर पर गुरुद्वारा साहिब में अरदास कर और मशाल मार्च कर 2 मिंट का मौन धारण कर श्रद्दांजलि अर्पित की गई व शहीदों की आत्मिक शांति के लिए अरदास की गई।


रेल रोको आंदोलन जंडियाला गुरु गहरी मंडी में 88 वें दिन में दाखिल हो गया। जंडियाला गुरु में चल रहे धरने में लखविंदर सिंह वरियाम नंगल औऱ जर्मनजीत सिंह बंडाला की अध्यक्षता में दिल्ली आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों को 2 मिंट का मौन धारण कर श्रद्दांजलि अर्पित की गई।

राज्य कार्यलय सचिव गुरबचन सिंह चब्बा ने प्रेस को जानकारी देते हुए बताया कि किसान मजदूर जत्थेबंदी द्वारा पंजाब के जिला अमृतसर ,तरनतारन ,फ़िरोज़पुर ,गुरदासपुर ,हुशियारपुर ,श्री हरगोबिंदपुर ,जलन्धर ,कपूरथला ,मोगा ,फाजिल्का ,रोपड़ समेत जिलों के हज़ारों गांव में गुरबचन सिंह चब्बा ,,सविंदर सिंह चुताला ,सुखविंदर सिंह सभरा ,हरप्रीत सिंह सिधवां ,जसबीर सिंह पिद्दी ,और गुरलाल सिंह पंडोरी की अध्यक्षता में मोदी सरकार द्वारा पास किए गए काले कानूनों को रद्द कराने के लिए रेल रोको आंदोलन और दिल्ली आंदोलन के दौरान शहीद हो चुके किसानों की आत्मिक शांति के लिए किसानों ,मज़दूरों ,औरतों ,और युवकों ने गांव स्तर पर मशाल मार्च और अरदास समागम कर शहीदों को श्रद्धा के फूल अर्पित किए। इसके इलावा जंडियाला गुरु में रेलवे ट्रैक पार्क में चल रहे आंदोलन में ज़ोन प्रधान हरविंदर सिंह भलाईपुर और गुरभेज सिंह सुरोपड्डा की अध्यक्षता में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करता हुआ जंडियाला गुरु रेलवे ट्रैक पर चल रहे धरने में शामिल हुए। इस मौके पर लखविंदर सिंह ,प्रेम कुमार सिंह ,रणधीर सिंह ,बलविंदर सिंह ,प्रगट सिंह ,बलकार सिंह ,अमोलकजीत सिंह ,गुरपाल सिंह और बिक्रमजीत सिंह हाज़िर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × two =