एस एस पी देहाती द्वारा विशेष वर्कशॉप का किया गया आयोजन

रिपोर्ट :- कुलजीत सिंह

जंडियाला गुरु:-एस एस पी देहाती ध्रुव दहिया द्वारा आज पुलिस लाइन दबुर्जी में पेंडिंग चालानों के निपटारे के लिए एक विशेष वर्कशॉप का आयोजन किया गया। इस वर्कशॉप में एस एस पी के इलावा गौरव तुरा एस पी डी ,शैलेंद्र सिंह एस पी पी बी आई ,एस पी हेडक्वार्टर अमनदीप कौर ,कमलप्रीत सिंह एस पी ट्रैफिक ,मुकेश कुमार एस पी नारकोटिक्स के इलावा अमृतसर देहाती के सभी जी ओ ,एस एच ओ और चौकी इंचार्ज ने भाग लिया।


इस वर्कशॉप का उद्देश्य दर्ज हुए मामलों का माननीय अदालत में चालान पेश कर उनका निपटारा करना है,इसलिए जांच में तेज़ी आ सके। एस एस पी देहाती द्वारा मामलों के निपटारे के लिए गुरिंदरबीर सिंह पी पी और जगदीश सिंह पी पी को विशेष तौर पर वर्कशॉप में शामिल किया गया। गुरिंदरबीर सिंह औऱ जगदीश द्वारा पेंडिंग चालानों के बारे में एस एच ओ और चौकी इंचार्ज के साथ पेंडिंग चालानों के बारे में विचार विमर्श कर मौके पर ही हल किया गया ।इसमें सब डीविजन बाबा बकाला 69 मामलों ,सब डिवीजन अजनाला में 41 मामलों ,सब डिवीजन मजीठा में 54 मामलों सब डिवीजन जंडियाला गुरु में 139 मामलों और सब डिवीजन अटारी में 185 पेंडिंग मामलों का निपटारा किया गया।

इसके इलावा एस एस पी देहाती द्वारा विशेष तौर पर स्मगलरों की प्रॉपर्टी फ्रीज़ करने के सबंध में एक पॉवर पॉइंट प्रेजेंटेशन भी मौजूद सभी अफसरों ,एस एच ओ ,चौकी इंचार्ज और जांच अधिकारी के साथ बातचीत सांझी की ।वर्कशॉप में सबंधित कमर्शियल मामलों में सेक्शन 68 ई ,68 एफ़ ,और 68 ए का सही ढंग के साथ इस्तेमाल करने के सबंध में विस्तारपूर्वक बताया गया।

उन्होंने ने बताया कि नशॉ तस्करों द्वारा किस तरह काली कमाई से बनाई गई कमाई को छुपाया जाता है और इस कमाई को कैसे इडेंटीफाई किया जा सकता है जिससे इन नशॉ तस्करों को आर्थिक रूप से कमजोर किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − seven =