कर रहे थे एटीएम मशीन तोड़ने की कोशिश, मौके पहुँची पुलिस ने पीछा कर पांच को दबोच सभी मेवाती गिरोह के बदमाश पिस्टल, चाकू, आयरन कटर और सेंट्रो कार बरामद

रिपोर्ट :- संजीव सिंह

नई दिल्ली :-दिल्ली में घूम घूम कर एटीएम मशीनो तोड़ रुपये लूटने वाले मेवाती गिरोह के 5 बदमाशो को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।पांचों कालकाजी में एक एटीएम को निशाना बनाने आये थे पर उसी दौरान पुलिस टीम वहाँ पहुच गयी। इसके बाद भाग रहे इन बदमाशो का पुलिस ने लगभग एक किलोमीटर पीछा कर उन्हें दबोच लिया। इनकी पहचान हथीम जिला पलवल निवासी मुफीद, तारीफ, नासिर, कायम और रिजवान के तौर पर हुई है।
इनके पास से पिस्टल, चाकू, आयरन कटर, सेंट्रो कार और मशीन तोड़ने के औजार सामान मिले हैं। ये लोग इलाके की रेकी के बाद उन एटीएम मशीन को निशाना बनाते थे, जहां गार्ड नहीं होता था।

डीसीपी आरपी मीणा ने बताया कि थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि एटीएम मशीनों को निशाना बनाने वाले मेवाती गिरोह के सदस्य इलाके में देखे गए हैं। संभवतःदस सितम्बर को कालकाजी एरिया में आने वाले हैं। सूचना के आधार पर एसएचओ संदीप घई की देखरेख में बनी टीम ने सघन गश्त शुरू की इसी दौरान एक टीम को रात आठ बजे एक हुंडई सेंट्रो कार नेहरु प्लेस में संदिग्ध स्थिति में घूमती हुई दिखी। पर जैसे ही पुलिस टीम ने इन्हें रोकने की कोशिश की वे भागने लगे। पुलिस ने करीब एक किलोमीटर तक उनका पीछा किया और धर दबोचा। इनकी तलाशी लेने तीन बटनदार चाकू, दो देसी पिस्पटल, पांच जिंदा कारततूस, एक रस्रसी, एक लोहे की रॉड, आयरन कटर समेत काफी सामान मिला। आरोपियों ने पूछताछ में बताया वे नेहरु प्लेस में बीएसईएस ऑफिस के नजदीक एक एटीएम में सेंध लगाने की सोच रहे थे, तभी वहां पुलिस आ पहुंची। सभी आरोपी आठवीं से दसवीं तक पढ़े हैं। इनका पुलिस को पुराना कोई अपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + 5 =