ईटली के कलैब्रिया क्षेत्र में बसने पर मिलेंगे 24.76 लाख रुपए जाने कैसे और क्या है ये ऑफर?

रिपोर्ट :- शिल्पा

नई दिल्ली: इटली की खूबसूरती की तारीफ की जाए उतनी ही कम है यह देश इतना सुंदर है किस शब्दों में बयान क्या नहीं किया जा सकता। लेकिन यह देश फिलहाल अपनी कम जनसंख्या से जूझ रहा है। इटली के कलैब्रिया क्षेत्र में संख्या बेहद ही कम हो गई है, जिस वजह से वहा की सरकार चिंता में है। इस क्षेत्र में फिलहाल की जनसंख्या की बात की जाए तो कलैब्रिया 25 प्रतिशत से ज्यादा कस्बों में 5000 से भी कम लोग रहते हैं।

पिछले कुछ सालों में जनसंख्या की समस्या का सामना कर रहे इटली के कई शहरों में कम दामों पर घरों की पेशकश की है। इस साल भी इटली के बेसिलिकाटा क्षेत्र के लॉरेन जाना शहर में एक यूरो में घर बिक रहा था। कलैब्रिया क्षेत्र का इजाफा करने के लिए सरकार ने दूसरे देशों के लोगों के लिए एक खास ऑफर प्रदान की है। इटली के इस शहर में बसने के लिए सरकार 28 हजार यूरो यानी लगभग 24.76 लाख रुपए दे रही है। लेकिन सरकार ने इससे पहले कुछ शर्तें सामने भी रखी है जिससे पूरा किया जाना जरूरी है। इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Metro.co.uk के एक रिपोर्ट के मुताबिक इटली के देश कलैब्रिया क्षेत्र में बसने के लिए अगर कोई व्यक्ति आवेदन करता है तो उसे उम्र का विशेष ध्यान रखना होगा। इस क्षेत्र में बसने के लिए उम्र के लिए सीमा तय की गई है। इसके लिए आवेदन करने वाले की उम्र 40 साल से कम होनी आवश्यक है, इसका मतलब यह है की जिनकी उम्र 40 साल से कम है वही लोग आवेदन कर सकते हैं। सरकार क्षेत्र की जनसंख्या बढ़ाने पर जोर दे रही है पर दूसरी तरफ इस की अर्थव्यवस्था को भी ध्यान में रखा जा रहा है। इस क्षेत्र में अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए व्यवसाय शुरू करना होगा और जो लोग यहां आना चाहते हैं उन्हें अपने सफल आवेदन के 90 दिनों के अंदर एक नया व्यवसाय शुरू करना होगा। इस ऑफर के लिए आवेदन की प्रक्रिया कुछ हफ्ते में कलैब्रिया क्षेत्र के वेबसाइट पर शुरू की जा सकती है और इसके अधिक जानकारी के लिए आप इसके अधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + 10 =