इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर अब चल पड़ी है मॉडलिंग की राह पर “स्मृति”

रिपोर्ट :- कशिश

मुंबई :- आज के समय में बॉलीवुड हो या हॉलीवुड में हर कोई जाना चाहता है। कोई मॉडलिंग का रास्ता चुनता है तो वही कोई एक्टिंग का रास्ता चुनता है।

वही आर सोनी न्यूज़ में एक उभरते हुए अदाकार जिनका नाम स्मृति है। जो काफी समय से मॉडलिंग कर रही हैं। और बस हॉलीवुड में लाइन में पैर रखने ही वाली थी। कि कोरोना महामारी के वजह से सारा काम ठप हो गया है इंडस्ट्री का।

आपको बता दें कि इन्होंने अपने करियर की शुरुआत इंजीनियरिंग से की थी। जिन्होंने पूरी इंजीनियरिंग की पढ़ाई खत्म की और फिर जिंदगी में कुछ मुकाम हासिल करने के लिए मॉडलिंग का रास्ता चुना। भले ही इनको परिवार की तरफ से कम सपोर्ट मिला। लेकिन फिर भी अपने सपने को पूरा करने के लिए यह मुंबई पहुंचे।

मुकाम तक पहुंचने का यह है वह सफर था। जब मुंबई में लोकल ट्रेनों और ऑटो से सफर करना पड़ता था। इनके द्वारा काफी स्ट्रगल किया गया। अलग-अलग तरह के और ऑडिशन दिए गए और काफी ऑडिशंस इनमें से फेक भी निकले। जिससे इनको धक्का भी लगा लेकिम वह लगातार मेहनत करती रही।

इन से बातचीत में पता चला कि पहला ब्रेक इन्हें एक मैगजीन सूट में मिला जो यूएसए से बिलॉन्ग करती थी। वहीं एडिटोरियल में इनका शूट हुआ साथ ही उसके बाद फेमिना पीजेंट में भी यह फाइनलिस्ट बनी। जो इनके लिए काफी बड़ी बात थी। और एक सपने को पूरा करने जैसी बात हुई। उनका कहना था कि उस समय में सिर्फ और सिर्फ फॉरेनर्स मॉडल्स को ही प्राथमिकता दी जाती थी। इंडियन मॉडल्स को मॉडलिंग इंडस्ट्री और ऐड शूट में बिल्कुल नहीं पूछा जाता था।

वही यह अपनी खूबसूरती और फिटनेस की वजह से आखिरकार इन्होंने यह मुकाम हासिल किया। और फिर इनको लगातार अलग अलग तरीके के प्रोजेक्ट मिलते रहे। जिसमें यह अपना टैलेंट बिखेरती रही। मॉडलिंग से हॉलीवुड में जाने का सफर यह तय कर चुकी थी लेकिन इंडस्ट्री कोरोना होने से ठप हो जाने की वजह से काम मुश्किल हो गया।

वहीं का कहना है कि मॉडलिंग इंडस्ट्री हो या फिर बॉलीवुड इंडस्ट्री इसमें नेपोटिज्म को लेकर काफी ज्यादा बवाल है। अगर कोई इस इंडस्ट्री में आना चाहता है। तो उसके लिए इनके पास खुद का एक गॉडफादर या एक बड़ा सपोर्ट होना चाहिए। लेकिन स्मृति के द्वारा खुद से ही अपनी मेहनत से इस इंडस्ट्री में एक अच्छा मुकाम हासिल किया।

लेकिन आज की बात की जाए तो मॉडलिंग और एक्टिंग इंडस्ट्री काफी सुधर चुकी है। लोगों का टैलेंट देख ही उन्हें पूछा जाता है। जिससे लड़की हो या लड़के सब इस इंडस्ट्री में आना चाहते हैं और अपना भविष्य इसी में बना कर एक बड़ा नाम कमाना चाहते हैं।

साथ ही साथ आपको बता दें कि आर सोनी न्यूज़ ने जब उनसे उनकी विवाहित जीवन के बारे में पूछा तो उनका कहना था कि मैं शादी करने में किसी भी तरीके का इंटरेस्ट नहीं रखते हैं। क्योंकि उनका कहना है कि शादी करना एक जरूरी जरूरत नहीं होती। अकेले रहकर भी अपनी इच्छाएं पूरी की जा सकती है।

खास बात आपको बता दें कि उनका कहना है कि उन्हें शादी से ज्यादा एडॉप्शन में ज्यादा इंटरेस्ट है। अगर वह किसी को अडॉप्ट करके अपनी जिंदगी जी सकती है तो क्यों ना जिए।

कोरोना महामारी की वजह से बॉलीवुड इंडस्ट्री और मॉडलिंग इंडस्ट्री अभी ठप पड़ी है। जो पहले थिएटर पर मूवीस देखी जाती थी। वहां अब सिर्फ OTT प्लेटफॉर्म पर देखी जा रही है। समृद्धि का भी कहना है कि वह इस प्लेटफार्म को चुनकर अपने करियर को आगे बढ़ाएगी।

जैसा कि आपने इस चर्चा को पड़ा कि आर सोनी न्यूज़ पर मॉडल स्मृति ने अपनी बातें साझा की और कहा कि वह एक बड़ा मुकाम इस इंडस्ट्री में हासिल करना चाहती है हमारी भी शुभकामनाएं उनके साथ है कि महामारी जल्द खत्म हो और यह इंडस्ट्री फिर से उभरे और स्मृति जिस मुकाम को हासिल करने के लिए आई थी उसमें जल्द ही कामयाबी मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

11 + 20 =