आज़ाद किसान संघर्ष कमेटी पंजाब ने निज्जर टोल प्लाजा पर उत्तरप्रदेश से आए धान के लदे ट्रकों को घेरा इनमे तीन ट्रक पंजाब के कैबिनेट मंत्री ओ पी सोनी के :किसान जत्थेबंदी


रिपोर्ट:- कुलजीत सिंह

जंडियाला गुरु :-आज जी टी निज्जर टोल प्लाज़ा पर किसान जत्थेबंदियों में उत्तर प्रदेश से आ रहे धान से लदे 6 ट्रकों को घेरा ।यह धान से लदे ट्रक उत्तरप्रदेश के बुलन्दशहर और सितारगंज से आ रहे थे। टोल प्लाजा पर धरना दे रहे किसानों ने रात करीब 2 बजे से लेकर सुबह 7 बजे के बीच यह ट्रक घेरे ।
आज़ाद किसान सँघर्ष कमेटी मेंबर दिलबाग सिंह राजेवाल की अध्यक्षता में चल रहे मोर्चे ने दूसरे राज्यों से आ रहे धान से भरे ट्रक घेरकर मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की ।
पत्रकारों को जानकारी देते हुए हरजीत सिंह झीता ने बताया कि मोदी की सरकार राज्यों को दिए गए कुछ अधिकार छीनने के चलते तीन काले कानून लेकर आई है ।जिसकी मिसाल देते हुए किसान नेताओं ने बताया कि रात के समय किसान मोर्चे ने रक्षा करते हुए दूसरे राज्यो से आए हुए धान के ट्रक को काबू किया। यह धान के ट्रक जो कि हमारी मंडियों में आते हैं। इससे पंजाब की मंडियों में बिक रहे धान व बासमती के दामों में गिरावट आएगी और किसान इसे बर्दाश्त नही करेंगे ।उत्तर प्रदेश में सरकार किसानों को फसलों के रेट नही दे रही है। इसी के चलते यह 6 ट्रक जो उत्तर प्रदेश के बिजनोई मंडी जिला अलीगढ़ उत्तरप्रदेश से धान खरीद कर आए ट्रकों में से 1 बिना काग़ज़ ,2 ट्रक कैपिटल राइस मिल गांव पिद्दी जिला तरनतारन ,3 ट्रक स्टार ग्लोबल मल्टीविन्चर प्राइवेट लिमिटेड के हैं जिसका मालिक पंजाब के कैबिनेट मंत्री ओ पी सोनी है ।उन्होंने ने कहा कि इस तरह पंजाब और केंद्र सरकार दोनों मिलकर किसानों को लूट रहीं है।


खबर लिखे जाने तक इन ट्रकों के खिलाफ कोई पुलिस की तरफ से कार्रवाई नही की गई ।इस मौके पर सरपंच हरदयाल सिंह पंडोरी ,जगजीत सिंह ,सुखविंन्दर सिंह सरपंच ,जोगा सिंह सरपंच ,दर्शन निज्जर ,परमजीत सिंह निज्जर ,निर्वैल सिंह सरपंच ,कुलवंत सिंह झीता ,सतनाम।सिंह पंडोरी व अन्य हाजिर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 5 =