आम आदमी की बढ़ी मुश्किलें! सब्जियों के राजा आलू के दाम ने तोड़े रिकॉर्ड 1 महीने में दोगुनी हुए आलू के दाम

रिपोर्ट:- दौलत शर्मा

नई दिल्ली:-सब्जियों का राजा आलू भी महंगा होने लगा है. आलू के बढ़ते दामों ने आम आदमी की परेशानी बढ़ा दी है देश के कई शहरों में आलू अब 40 रुपए किलो के पार पहुंच गया है व्यापारियों के मुताबिक जब तक नया आलू बाजार में नहीं आता तब तक कीमतें कम नहीं होंगी.
मानसून और कोरोना की वजह से सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. अब सब्जियों का राजा आलू भी महंगा होने लगा है. आलू के बढ़ते दामों ने आम आदमी की परेशानी बढ़ा दी है देश के कई शहरों में आलू अब 40 रुपए किलो के पार पहुंच गया है व्यापारियों के मुताबिक जब तक नया आलू बाजार में नहीं आता तब तक कीमतें कम नहीं होंगी.

आलू के दाम चढ़े

कई शहरों में आलू 40 रुपए किलो बिक रहा है. मुंबई में आलू के दाम 42 से 45 किलो बेचा जा रहा है. 1 महीने में आलू के दाम दोगुने हुए हैं. क्योंकि कोल्ड स्टोरेज से ही आ रहा है आलू. नए आलू की आवक के बाद ही दाम कम होने की उम्मीद की जा सकती है. पंजाब से आलू की फसल अक्टूबर में आनी शुरू होगी. जबकि उत्तर प्रदेश से नवबर में आलू की फसल आनी शुरू होगी.

कहां कितना आलू का दाम

 दिल्ली: 40-42
 मुंबई: 42-45
 अहमदाबाद: 40-42
 नासिक: 43
आलू के दाम लगातार इस तरह से ही बढ़ते जा रहे हैं। तुम जैसे आम आदमी की कमाई पर भी काफी फर्क पड़ा है। क्योंकि लॉकडाउन लगने से कई लोगों के रोजगार छिन गए और अब लगातार सब्जी को भी दाम बढ़ते जा रहे हैं जिससे एक आम आदमी की जेब पर काफी फर्क पड़ेगा और आलू तो फलों का राजा है जो कि हर सब्जी के साथ मिल लिया जाता है और अब उसके भी दाम लगातार आसमान छूते जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + 17 =