जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने बीजेपी नेताओं को बनाया निशाना

रिपोर्ट :- दिव्या सिन्हा

जम्मू कश्मीर: जम्मू कश्मीर में लगातार आतंकियों ने बीजेपी नेताओं पर हमले किए हैं और गुरुवार को कुलगाम में तीन बीजेपी नेताओं की हत्या कर दी गई।

गुरुवार को जीन बीजेपी नेताओं की हत्या की गई उनमें ,फिदा हुसैन, उमर राशिद बेग, और अब्देर राशिद बेग शामिल थे। आतंकियों ने उनकी कार के सामने आकर इन पर गोलियों की बौछार कर दी। इन तीनों बीजेपी नेताओं में से एक नेता जम्मू कश्मीर के युवा मोर्चा के महासचिव में शामिल थे।

इस हमले की जिम्मेदारी लश्कर -ए- तैयबा एक संगठन TRF ने ली है। हालांकि जम्मू-कश्मीर पर जगह-जगह छानबीन जारी है।गुरुवार सुबह से ही जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग इलाकों में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (NIA) की छापेमारी हो रही थी. टेरर फंडिंग से जुड़े मामलों में आतंकियों के मददगारों पर शिकंजा कसा जा रहा था और शाम को बीजेपी नेताओं पर हमले की खबर सामने आ गई।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में बीजेपी नेताओं की हत्या जून महीने से होती आ रही है। जून से अब तक आठ बीजेपी नेताओं की हत्या कर दी गई है।इनमें 8 जुलाई को ही बीजेपी नेता वसीम बारी, उनके भाई और पिता की हत्या कर दी गई। 4 अगस्त को कुलगाम के आखरन नौपुरा में बीजेपी के नेता और संरपच आरिफ अहमद पर जानलेवा हमला हुआ. 6 अक्टूबर को गांदरबल में भी जिला भाजपा उपाध्यक्ष गुलाम कादिर राथर को मार दिया गया था। इसके अलावा पिछले महीने बडगाम में बीजेपी कार्यकर्ता और बीडीसी अध्यक्ष को आतंकियों ने मार गिराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + thirteen =