अमेरिका में अब बाइडेन का राज

रिपोर्ट :- प्रियंका झा

नई दिल्ली:-अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को मात देने वाले जो बाइडेन एक करोड़ से ज्यादा अप्रवासियों को अमेरिकी नागरिकता देने वाले हैं बाइडेन जिन 1.1 करोड़ अप्रवासी लोगों को नागरिकता देने की दिशा में रोडमैप बनाने के लिए काम करेंगे उनमें पांच लाख भारतीय शामिल हैं।

बाइडेन के चुनाव प्रचार के दौरान जारी दस्तावेज के मुताबिक वह तुरंत अपने सिस्टम को आधुनिक बनाने वाले विधायी आव्रजन सुधार को पारित करने के लिए कांग्रेस के साथ काम करना शुरू कर देंगे इसमें 1.1 करोड़ अनिर्दिष्ट अप्रवासियों के लिए नागरिकता का रोडमैप तैयार करना शामिल है इन अप्रवासियों में पांच लाभ भारतीय शामिल हैं जिन्हें इसका लाभ मिलेगा।

पेंसलवेनिया के 20 इलेक्टोरल वोटों के साथ बाइडेन के पास अब कुल 290 इलेक्टोरल वोट हो गए हैं ताजे अनुमान के मुताबिक बाइडेन 538 में से 290 इलेक्टोरल कॉलेज वोट हासिल कर चुके हैं अमेरिका में राष्ट्रपति बनने के लिए कम से कम 270 इलेक्टोरल कॉलेज वोट की जरूरत होती है।

जीत के जश्न में कैलिफोर्निया की सड़कों पर अमेरिकी मूल के भारतीय भी नजर आए इस दौरान वे बाजे और नगाड़ों से खुशी मनाते नजर आ रहे थे शिकागो स्थित ट्रंप टावर के पास भी जो बाइडेन के समर्थकों ने जमकर जश्न मनाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + eighteen =